1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal by election 2022 mamta banerjee decleared shatrughan sinha and babul supriyo tmc candidates prt

बंगाल उपचुनाव के लिए TMC ने कसी कमर, शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो को बनाया उम्मीदवार

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव को लेकर टीएमसी ने कमर कस ली है. सीएम ममता बनर्जी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से लोकसभा उम्मीदवार और बाबुल सुप्रियो को बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल उपचुनाव के लिए TMC ने कसी कमर
बंगाल उपचुनाव के लिए TMC ने कसी कमर
Prabhat Khabar

West Bengal By Election 2022: कोलकाता विधानसभा में बंपर जीत दर्ज करने के बाद अब टीएमसी लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी है. इसी कड़ी में वेस्ट बंगाल की सीएम सह AITC की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. ममता ने ट्वीट कर कहा कि, पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बाबुल सुप्रियो को बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है.

गौरतलब है कि, बंगाल की एक विधानसभा एवं एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 12 अप्रैल को होगा. मतगणना 16 अप्रैल को होगी. चुनाव आयोग ने शनिवार को यह घोषणा की. उपचुनाव के लिए नामांकन 17 मार्च से शुरू होगा. नामांकन की अंतिम तारीख 24 मार्च है. 25 मार्च को स्क्रूटनी होगी. 28 मार्च तक नामांकन वापस लिया जा सकता है.

बता दें कि तृणमूल विधायक व पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन से बालीगंज विधानसभा सीट खाली पड़ी हैं. वहीं, आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के चलते उक्त सीट रिक्त हुई है. मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में बाबुल का मंत्री पद चला गया था. इससे नाराज बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया.

बालीगंज विधानसभा सीट से 2021 में सुब्रत मुखर्जी जीते थे. लेकिन चार नवंबर को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. 2021 का विधानसभा चुनाव जीतने पर सुब्रत मुखर्जी ने एक विधायक के तौर पर अपने 50 साल पूरे किये थे. 1970 में वह बंगाल में कांग्रेस की सरकार में भी मंत्री थे. 2011 के बाद से वह तृणमूल सरकार के कैबिनेट में थे. वह कोलकाता के मेयर भी रहे.

Posted by: Pritish sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें