21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bengal Weather Forecast : चक्रवात ‘मिचौंग’ के प्रभाव से कोलकाता समेत जिलों में शुरु हुई बारिश, कहां दिखेगा असर

आज पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, दक्षिण 24 परगना, बांकुड़ा और कोलकाता में अधिक बारिश होने की संभावना है. बुधवार और गुरुवार को उत्तर 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्वी बर्दवान और नादिया में छिटपुट बारिश का अनुमान है.

 चक्रवात ‘मिचौंग’ के प्रभाव से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत जिलों में हल्की से मध्यम तक बारिश शुरु हो गई है. कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान के आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच तटों पर पहुंचने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों को आशंका है कि इसकी गति अधिकतम 110 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है. बंगाल में ‘मिचौंग’ (Cyclone Michaung ) के असर को लेकर कई लोग चिंतित हैं. लेकिन फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं और कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में बारिश शुरू हो गई है. तेज़ हवाओं के साथ बादल छाए रहने का मौसम ‘मिचौंग’ के आगमन का संकेत दे रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, ‘‘मिचौंग’’ के प्रभाव से दक्षिण बंगाल में अधिक बारिश की संभावना है. फिलहाल चक्रवात अपनी ताकत बढ़ाते हुए उत्तर की ओर बढ़ रहा है.


‘मिचौंग’ का प्रभाव कहां-कहां है 

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार ‘मिचौंग’ से दक्षिण बंगाल प्रभावित होगा. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. 11 जिलों में गरज के साथ हल्की, मध्यम बारिश की संभावना है. आज पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, दक्षिण 24 परगना, बांकुड़ा और कोलकाता में अधिक बारिश होने की संभावना है. बुधवार और गुरुवार को उत्तर 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्वी बर्दवान और नादिया में छिटपुट बारिश का अनुमान है. तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. शुक्रवार से मौसम बदल जाएगा.चक्रवात वस्तुतः सर्दियों की राह का कांटा बन गया है. हालांकि, शनिवार से तापमान में गिरावट आ सकती है. कोलकाता में आज सुबह न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस है.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के प्रवेश करते ही सदन छोड़ देंगे भाजपा के विधायक
चक्रवात अपनी ताकत बढ़ाते हुए उत्तर की ओर बढ़ रहा है

फिलहाल, चक्रवात अपनी ताकत बढ़ाते हुए उत्तर की ओर बढ़ रहा है. ‘मिचौंग’ के हिट होने से पहले चेन्नई, तमिलनाडु, पुडुचेरी के बड़े इलाके भारी बारिश से जलमग्न हैं. कृष्णा जिले के लगभग 12,000 निवासियों को सुरक्षित आश्रयों में स्थानांतरित कर दिया गया है. मछुआरों को चेतावनी जारी कर दी गई है. ‘‘मिचौंग’ के हिट होने से पहले चेन्नई, तमिलनाडु, पुडुचेरी के बड़े इलाके भारी बारिश से जलमग्न हैं.

Also Read: WB News : चुनाव परिणामों पर बोलीं ममता बनर्जी, ‘यह जनता की नहीं, कांग्रेस की हार है’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें