27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : अयाला और अम्फान के बाद बंगाल में तबाही मचा सकता है ‘रेमल’ चक्रवात

Bengal Weather Forecast : 'रेमल' 24 मई को यह चक्रवात में बदल जाएगा. 25 मई की शाम के बाद यह बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल क्षेत्र में प्रवेश कर सकता है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि तूफान कितना तेज होगा या इससे कितना नुकसान होगा.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल में एक बार चक्रवात दस्तक देने वाला है. अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में चक्रवात ‘रेमल’ (Cyclone Remal) बन रहा है. जो मई के अंत तक बंगाल और बांग्लादेश के तट से टकरा सकता है. गौरतलब है कि 25 मई 2009 को अयाला ने सुंदरबन को नष्ट कर दिया. 20 मई, 2020 को अम्फान ने पूरे बंगाल में तबाही मचाई थी. इस बार मई के अंत में यानि 24 मई को राज्य और पड़ोसी देश बांग्लादेश में फिर से प्राकृतिक आपदाओं का खतरा मंडरा रहा है.

25 मई की शाम को रेमल बांग्लादेश व बंगाल में कर सकता है प्रवेश

अलीपुल मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने बंगाल की खाड़ी में कम से कम दो निम्नचाप बनने की उम्मीद है जो महीने के दूसरे पखवाड़े में चक्रवात का रूप ले सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि 20 मई को दक्षिण बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बन सकता है. इसके बाद यह उत्तर की ओर बढ़ेगा. धीरे-धीरे इसका ताकत बढ़ता जाएगा. 24 मई को यह चक्रवात में बदल जाएगा. 25 मई की शाम के बाद यह बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल क्षेत्र में प्रवेश कर सकता है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि तूफान कितना तेज होगा या इससे कितना नुकसान होगा.

Amit Shah : अमित शाह ने कहा, सीएए को लेकर ममता बनर्जी कर रही हैं झूठा प्रचार

ओमान ने रखा है बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात ‘रेमल’ का नाम

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात ‘रेमल’ का नाम ओमान ने रखा है. अरबी में इसका मतलब रेत होता है. अब वह ‘रेमल’ बंगाल आ सकता है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि तूफान कितना भीषण होगा. हालांकि अलीपुर मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट कर दिया गया है.

Lok Sabha Election 2024 : तृणमूल का गढ़ रहा है दक्षिण कोलकाता सीट, छह बार यहां से सांसद चुनी गयी हैं ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें