26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : बालू के अवैध खनन की भी जांच करेंगे इडी, सीबीआइ

केंद्रीय मंत्री के सभा में पहुंचते ही पूरा इलाका जय श्री राम के नारे से गूंज उठा. भाजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री को फोटो एलबम देकर सम्मानित किया. सभा समाप्त होने पर भीड़ में खड़ी भाजपा महिला समर्थक के हाथ में अपना एक फोटो एलबम देख अमित शाह ने उक्त महिला से एलबम मंगवा कर महिला को शुक्रिया अदा किया.

दुर्गापुर.

दुर्गापुर स्टील टाउनशिप के तिलक रोड मैदान में सोमवार भारतीय जनता पार्टी की ओर से विजय संकल्प सभा का आयोजन किया गया जहां मुख्य तौर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उपस्थित थे. केंद्रीय मंत्री की सभा एवं उनके संबोधन को सुनने के लिए दुर्गापुर के अलावा आसनसोल रानीगंज शहर से हजारों की संख्या में भाजपा समर्थक जमा हुए थे. केंद्रीय मंत्री के सभा में पहुंचते ही पूरा इलाका जय श्री राम के नारे से गूंज उठा. भाजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री को फोटो एलबम देकर सम्मानित किया. सभा समाप्त होने पर भीड़ में खड़ी भाजपा महिला समर्थक के हाथ में अपना एक फोटो एलबम देख अमित शाह ने उक्त महिला से एलबम मंगवा कर महिला को शुक्रिया अदा किया. सभा के दौरान राज्य एवं जिला स्तर के कई नेताओं ने जमकर तृणमूल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. दिलीप घोष (भाजपा उम्मीदवार) ने कहा कि राज्य में बैठी भ्रष्ट तृणमूल सरकार का खात्मा करना जरूरी है. दुर्गापुर सहित आसपास के इलाकों में वर्षो से बंद पड़े कारखानों को खोलने के लिए भाजपा प्रयासरत है. उन्हें पक्का विश्वास है कि उनकी जीत तय है. संसदीय क्षेत्र का नागरिक तृणमूल की नीतियों से परेशान है. इस बार यदि जीत मिलती है तो केंद्रीय संस्थानों के अलावा सभी कल कारखानों को खोलने का प्रयास किया जायेगा. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल दुर्गापुर के बंद कारखानों का दौरा कर रहे हैं. बंद कारखानों में विकल्प के तौर पर नया कुछ करने की योजना है. उन्होंने कहा कि दुर्गापुर की फैक्टरी को बंद करने के पीछे मार्क्सवादी, कांग्रेस और तृणमूल जिम्मेवार हैं. भ्रष्ट उद्योग नीति के कारण आज शहर वीरान है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. तृणमूल ट्रेड यूनियन के गुंडों की दादागिरी है. डीएसपी सहित बड़े कारखानों में स्थानीय युवकों की बजाय बाहरी राज्यों के लोगो को कम वेतन में काम कराया जाता है. ठेका श्रमिकों को कोई सुविधा नहीं मिलती है. तृणमूल की भ्रष्ट उद्योग नीति को भाजपा हर हाल में बदलेगी. श्रमिकों को नौकरी नही मिलने पर बेरोजगार युवक बाहर जाने को विवश हैं. दुर्गापुर दामोदर नदी से ड्रेजिंग नही होने से आसपास के गांवों के किसानों की कृषि प्रभावित हो चुकी है. जिले में अवैध कार्य बदस्तूर जारी है. कोयला कारोबार में कुछ अंकुश लगने के बाद अब अवैध बालू तस्करी खूब चल रही है. जिससे सरकार को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. कोयले के बाद अब बालू तस्करी रोकने के लिए इडी, सीबीआइ जांच सौंपी जायेगी. राज्य में सिंडिकेटराज से जनता त्रस्त है. जनता इस बार तृणमूल को जवाब देगी. उनके अलावा भाजपा जिला नेता जितेंद्र तिवारी, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा, अभिनेता इंद्रनील घोष सहित कई अन्य नेताओं ने वक्तव्य रखा. मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राज्य नेता संजय सिंह, विधायक लखन घोरुई , अभिजीत दत्ता सहित कई नेता मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें