16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालएनआइए की जांच के घेरे में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल भी,सैगल से पूछताछ के बाद उनसे पूछताछ की...

एनआइए की जांच के घेरे में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल भी,सैगल से पूछताछ के बाद उनसे पूछताछ की कार्रवाई होगी शुरु

एनआइए मंडल से भी जेल में पूछताछ करने की प्रक्रिया की ओर बढ़ेगा.गौरतलब है कि पिछले साल यानी वर्ष 2022 के जून में बीरभूम के मोहम्मदबाजार इलाके में एक वाहन से 81 हजार जिलेटिन छड़ें और इलेक्ट्रिक डेटोनेटर जब्त किया गया था.

पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश में हुए मवेशियों की तस्करी के मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल (Anubrat Mondal) के अलावा उनके पूर्व अंगरक्षक सैगल हुसैन उर्फ सहगल भी गिरफ्तार हैं. दोनों ही फिलहाल न्यायिक हिरासत की अवधि तिहाड़ जेल में काट रहे हैं. अब, बीरभूम के मोहम्मद बाजार इलाके में भारी परिमाण में बरामद किये गये विस्फोटक बरामदगी मामले की जांच के दायरे में दोनों आये हैं. मामले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) कर रहा है. सू6ों के अनुसार, इस मामले की जांच के तहत एनआइए ने बैंकशाल कोर्ट में तिहाड़ जेल में जाकर सैगल हुसैन से पूछताछ करने की अनुमति के लिए आवेदन किया था, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया है.


तिहाड़ जेल में सैगल से पूछताछ करेंगे एनआइए अधिकारी

बताया जा रहा है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में एनआइए के अधिकारी तिहाड़ जेल में पूछताछ कर सकते हैं. इसके बाद ही एनआइए मंडल से भी जेल में पूछताछ करने की प्रक्रिया की ओर बढ़ेगा.गौरतलब है कि पिछले साल यानी वर्ष 2022 के जून में बीरभूम के मोहम्मदबाजार इलाके में एक वाहन से 81 हजार जिलेटिन छड़ें और इलेक्ट्रिक डेटोनेटर जब्त किया गया था.

Also Read: Bengal News : तृणमूल में ‘श्रीकृष्ण-अर्जुन’ के समान हैं ममता और अभिषेक : मदन मित्रा
एनआइए की जांच के घेरे में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल भी

बाद में आरोपी वाहन चालक से पूछताछ के बाद करीब 27 हजार किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, 1625 जिलेटिन छड़ें और 2,325 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर सहित अवैध रूप से संग्रहीत विस्फोटकों का भंडार मिला था. पहले मामले की जांच राज्य पुलिस कर रही थी. पिछले साल सितंबर में एनआइए ने मामले की जांच शुरू की. बताया जा रहा है कि आरोपियों से पूछताछ में सैगल और मंडल के नाम का खुलासा हुआ है और यही वजह है कि एनआइए के अधिकारी उनसे पूछताछ करना चाहते हैं.

Also Read: West Bengal Breaking news : कुणाल घोष नेताजी इंडोर की सभा में अभिषेक की फोटो न रहने पर बिफरे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें