1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc bjp clash at nandigram after mamata banerjee reached a polling booth in boyal village bjp alleged chief minister of spreading violence during second phase polling in west bengal mtj

ममता के पहुंचते ही नंदीग्राम के बोयाल में भिड़े भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ता, TMC सुप्रीमो पर लगा हिंसा फैलाने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee in Nandigram
Mamata Banerjee in Nandigram
Twitter

कोलकाता : बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी जब नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं, तो भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया.

गुरुवार को दोपहर करीब 1:00 बजे तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम स्थित अपने अस्थायी आवास से निकलीं और बोयाल के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं. आरोप था कि वहां तृणमूल कांग्रेस के लोगों को वोट नहीं देने दिया जा रहा है. हालांकि, ममता के वहां पहुंचने के बाद हालात बदल गये.

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी अपने साथ अल्पसंख्यक समुदाय के गुंडों को लेकर आयीं, जिन्होंने हिंदू मतदाताओं को वोट देने से रोक दिया. यहां तक कि आम लोगों को भी मतदान केंद्र से भगा दिया गया. ममता बनर्जी के सामने ही भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गये.

दोनों ही पार्टियों के समर्थकों के बीच पथराव की भी सूचना है. लोगों ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के आने के बाद हालात बिगड़े और शांतिपूर्ण माहौल तनावग्रस्त हो गया. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे भी लगाये. आरोप है कि पुलिस और स्थानीय गुंडों की मदद से आम लोगों को मतदान केंद्रों से भगाया जा रहा है.

ज्ञात हो कि 8 चरणों में होने वाले बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की सबसे हाइ-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में भी मतदान चल रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ भाजपा के शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं. तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण का चुनाव क्रमश: 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होना है. 2 मई को सभी 294 सीटों की मतगणना एक साथ होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें