29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : दमदम की झुग्गी बस्ती में लगी भयावह आग, 10 दमकल मौके पर

WB News : दमदम में सुधीर कर कॉलेज के पीछे झुग्गी बस्ती में लगी भयावह आग. लगातार धमाकों की सुनाई दे रही आवाज. इलाके की बिजली काटी गई.

WB News : पश्चिम बंगाल के दमदम में सुधीर शूर कॉलेज के पीछे स्थित एक झुग्गी बस्ती में शनिवार की दोपहर अचानक भयावह आग (Fire) लग गई . मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची है. लगातार धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है. पूरा इलाका काले धुएं से ढका हुआ है. साथ ही धमाके की आवाज से आस-पास के लोग दहशत में आ गये है. काॅलेज में भी धमाकों की आवाज से अफरा-तफरी मची हुई है. घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंच गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बस्ती में लगभग 300 घर है और आग लगने के बाद कई घर जलकर राख हो गये है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक गैस सिलेंडर फटने से लगी आग

आग लगते ही स्थानीय लोग आगे आये. उन्होंने झुग्गी के बगल वाली नहर से पानी लिया और आग बुझाने लगे. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंच गई हैं. घना इलाका होने के कारण आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को काफी तेज गति से काम करना पड़ रहा है. वहीं, कई झुग्गियां पहले ही जलकर खाक हो चुकी हैं. आग की तीव्रता इतनी है कि आस-पास के इलाके में आग तेजी से फैलने लगी. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. दमकलकर्मियों के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने में मदद कर रहे हैं. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी. लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक आग गैस सिलेंडर फटने से लगी है. हताहतों की संख्या और क्षति की सीमा अभी तक ज्ञात नहीं है.

पश्चिम बंगाल : पहले चरण के मतदान से पहले एक ही दिन उत्तर बंगाल में पीएम मोदी व ममता बनर्जी की सभा

घटनास्थल पर पहुंचे दमकल मंत्री

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दमकल मंत्री सुजीत बसु ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. वर्तमान में दस इंजन मौके पर मौजूद हैं . श्री बसु ने बताया कि उन्होंने ने आग बुझाने और राहत कार्य चलाने के लिए रोबोर्ट भी मौके पर भेजा है. घटना की जानकारी होते ही वाम प्रार्थी सुजल चक्रवर्ती भी घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने ने कहा कि अभी राजनीति से उपर उठकर राहत कार्य चलाने की आवश्यकता है.

Dumdum 1
Wb news : दमदम की झुग्गी बस्ती में लगी भयावह आग, 10 दमकल मौके पर 2

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें