1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. strings of jahangirpuri violence connected to west bengal delhi police in east medinipur mtj

बंगाल से जुड़े जहांगीरपुरी हिंसा के तार, पूर्व मेदिनीपुर में जांच कर रही दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार आरोपियों में से 7 पश्चिम बंगाल के हैं. उनमें चार आरोपी पूर्व मेदिनीपुर जिला के हैं. उनके नाम मोहम्मद अंसार, शेख असलम, शेख दिलशाद और शेख जाकिर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्वी मेदिनीपुर में जहांगीरपुरी हिंसा की जांच
पूर्वी मेदिनीपुर में जहांगीरपुरी हिंसा की जांच
Prabhat Khabar

हल्दिया: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के तार पश्चिम बंगाल से जुड़ते नजर आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में हुई हिंसा की जांच के लिए पश्चिम बंगाल पहुंची है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की तीन सदस्यीय टीम पूर्वी मेदिनीपुर पहुंची है. क्राइम ब्रांच के एएसआई सुरेश कुमार ने कहा कि हमलोग सहयोग से काम कर रहे हैं. पूरे मामले की तहकीकात की जायेगी. जांचके बाद हमारे वरिष्ठ अधिकारी इस संबंध में पूरी जानकारी देंगे.

अंसार, असलम समेत 7 आरोपी बंगाल के

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार आरोपियों में से 7 पश्चिम बंगाल के हैं. उनमें चार आरोपी पूर्व मेदिनीपुर जिला के हैं. उनके नाम मोहम्मद अंसार, शेख असलम, शेख दिलशाद और शेख जाकिर हैं. आरोपियों के बारे में और अधिक जानकारी जुटाने के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पूर्व मेदिनीपुर के अलग-अलग जगहों पर जाकर जांच-पड़ताल की.

दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में जाकर की पूछताछ

जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के तीन अधिकारी महिषादल पहुंचे. रात को ही आरोपियों को लेकर महिषादल थाना के अधिकारियों से उन्होंने बातचीत की. बुधवार सुबह करीब नौ बजे दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर सुरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी हल्दिया के सूताहाटा थाने पहुंचे.

जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों के घर तक पहुंची दिल्ली पुलिस

वहां पुलिस अधिकारियों से बातचीत के बाद दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के अधिकारी सूताहाटा के अलग-अलग जगहों पर गये और आरोपियों के बारे में जानकारी जुटायी. इसी दिन शेख दिलशाद और शेख जाकिर के घर दिल्ली पुलिस के अधिकारी पहुंचे. दिलशाद का घर होड़ेखाली पंचायत अंतर्गत गुलाबचक इलाके में है, जबकि जाकिर कुकड़ाहाटी के हयातपुर का रहने वाला है.

दिल्ली हिंसा के आरोपियों के परिजनों से बंगाल में पूछताछ

पुलिस अधिकारियों ने दिलशाद और जाकिर के परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ की है. जाकिर की भाभी फूलजान बीबी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उनसे पूछा कि उनके परिवार का बांग्लादेश में कोई संपर्क है या नहीं. उन्होंने यह भी पूछा कि जाकिर बांग्लादेशी है या नहीं.

हल्दिया का रहने वाला है दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड

अंसार घटना का मुख्य आरोपी माना जा रहा है. उसका हल्दिया के कुमारपुर गांव में आवास है. अंसार का दिल्ली में स्क्रैप का व्यवसाय है. हल्दिया में उसकी दो मंजिली इमारत है. शेख असलम महिषादल के कंचनपुर का निवासी है, जो राजमिस्त्री का काम करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें