1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. bjp leader beaten to death in coochbehar district of west bengal one arrested sp says no political angle in this murder mtj

कूचबिहार में भाजपा नेता की ‘पीट-पीट कर हत्या’, एसपी बोले, राजनीतिक हत्या नहीं, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल में भाजपा नेता की ‘पीट-पीट कर हत्या’, एसपी बोले, राजनीतिक हत्या नहीं, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन.
बंगाल में भाजपा नेता की ‘पीट-पीट कर हत्या’, एसपी बोले, राजनीतिक हत्या नहीं, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन.
Twitter

West Bengal, Coochbehar, BJP Leader Beaten to Death: कूचबिहार : पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिला में बुधवार को दो सामुदायिक क्लबों के सदस्यों के बीच झड़प में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या का दी गयी. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. कूचबिहार के एसपी ने कहा है कि यह राजनीतिक हत्या का मामला नहीं है. विरोध में भाजपा ने प्रदर्शन शुरू कर दिया.

एसपी ने कहा कि बुधवार को जिला के तूफानगंज क्षेत्र में एक भाजपा कार्यकर्ता का शव बरामद हुआ. उसके परिजनों का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने उसकी हत्या की है. एसपी ने कहा कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. यह राजनीतिक हत्या का मामला नहीं है.

भाजपा नेता के परिजन ने बताया कि यह घटना तूफानगंज क्षेत्र में मां काली की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई. हालांकि, भाजपा ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है. वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा के बूथ सचिव कलाचंद कर्मकार (55) ने झगड़ा कर रहे दो क्लब के सदस्यों को शांत कराने का प्रयास किया, तो लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. अधिकारी ने बताया कि इससे कर्मकार अचेत होकर जमीन पर गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है. कर्मकार की पत्नी का आरोप है कि उनके पति को डंडे से मारा गया था. वहीं, भाजपा की जिला इकाई ने घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस पर दोष मढ़ा है.

भाजपा के स्थानीय नेता सौरभ दास ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने कूचबिहार जिले में अपना आधार खो दिया है, और अब वह भाजपा के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है.’ वहीं, तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने आरोपों को खारिज किया और उन्हें निराधार बताया.

उन्होंने कहा, ‘स्थानीय झगड़े के कारण घटना हुई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. भाजपा मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है. ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राजनीतिक हत्या के मुद्दे पर हमले तेज कर दिये हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें