39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल का पहला ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ लॉन्च

डॉ सीपी शर्मा ने शहर में और भी पब्लिक फ्रीज खोलने का किया वादा समाजसेवी संतोष खरगा ने एक ट्रक बिस्किट, केक व जूस देने का किया एलान सिलीगुड़ी : देश का तीसरा और बंगाल का पहला ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ डिवाइन ब्लेजिंग के नाम से रविवार को सिलीगुड़ी में लॉन्च किया गया. तीन नंबर वार्ड […]

डॉ सीपी शर्मा ने शहर में और भी पब्लिक फ्रीज खोलने का किया वादा

समाजसेवी संतोष खरगा ने एक ट्रक बिस्किट, केक व जूस देने का किया एलान
सिलीगुड़ी : देश का तीसरा और बंगाल का पहला ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ डिवाइन ब्लेजिंग के नाम से रविवार को सिलीगुड़ी में लॉन्च किया गया. तीन नंबर वार्ड गुरूंग नगर भानु भक्त समिति भवन के भूतल में इस पब्लिक फ्रीज का शुभारंभ बतौर अतिथि सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रामभजन महतो, प्रायोजक सह शहर के प्रतिष्ठित चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉ सीपी शर्मा, डॉ नीरू शर्मा व भानु भक्त समिति के चेयरमैन कृष्णा लामा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. इस मौके पर बतौर अतिथि दार्जिलिंग जिले के पूर्व एडीएम गोपाल लामा भी मौजूद थे. लॉन्चिंग समारोह को संबोधित करते हुए डॉ सीपी शर्मा ने कहा कि देश में इस तरह का फ्री पब्लिक फ्रीज बंगलुरू और चेन्नई में है.
उन्होंने सिलीगुड़ी में देश का तीसरा ‘फ्री पब्लिक फ्रीज’ होने का दावा किया. डॉ शर्मा ने शहर के अन्य जगहों पर भी लोगों के सहयोग से ऐसे और पब्लिक फ्रीज लॉन्च करने का वादा किया. डॉ नीरू शर्मा ने कहा कि यहां से हर कोई खाने-पीने के सामान जैसे ड्राईफ्रूट्स, केक, बिस्किट, दूध, फल, पानी के बोतल, जूस जैसे खाने-पीने का सामान मुफ्त में ले सकता है. उन्होंने बताया कि फ्रीज के पास ही रखे शोकेस में हर उम्र के महिला-पुरुषों के कपड़े, जूते, चप्पल, खिलौने, किताबें, पाठ्य सामग्री वगैरह भी रखा गया है.
उस वहां से कोई भी अपनी जरूरत के अनुसार सामान मुफ्त में ले सकेंगे. कृष्णा लामा ने इस अनोखे कार्य के लिए शहर के हर वर्ग के समाजसेवियों व लोगों से आगे बढ़कर सामान दान करने की अपील की. उन्होंने बताया कि यह पब्लिक फ्रीज हर रोज सुबह नौ बजे से शाम सात बजे तक खुला रहेगा. इसकी देखभाल के लिए एक केयर टेकर भी नियुक्त किया गया है. सामान देनेवालों व यहां से सामान लेने वालों का पूरा हिसाब-किताब रखने की जिम्मेवारी केयर टेकर की होगी. साथ ही इस पब्लिक फ्रीज की सुरक्षा के लिए जल्द सीसीटीवी कैमरा भी लगाये जायेंगे.
रामभजन महतो व गोपाल लामा ने इस अनोखे पहल के लिए आयोजक कमेटी की पूरी टीम को बधाई दी और हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया. इसी दौरान शहर के नामी कारोबारी सह समाजसेवी संतोष खरगा ने अपनी ओर से इस पब्लिक फ्रीज के लिए एक ट्रक बिस्किट, केक व जूस दान करने का एलान भी किया. इस लॉन्चिंग समारोह के दौरान न्यूरो सर्जन डॉ सिद्धिराज शर्मा, पत्रकार शिबू छेत्री, समाजसेवी मनोज शर्मा व कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें