26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहाड़ पर जारी रहेगा बेमियादी बंद, जीएमसीसी की बैठक में नहीं निकला कोई समाधान

– एक अगस्त में फिर मिलेंगे सभी नेता,दिल्ली होगा स्थान कालिम्पोंग. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को बंद से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. पहाड़ पर जारी बेमियादी बंद आगे भी चलेगा. यह फैसला मंगलवार को गोरखालैंड मूवमेंट कोर्डिनेशन कमेटी की एक (जीएमसीसी) बैठक में हुआ. कड़ी सुरक्षा के बीच कालिम्पोंग में जीएमसीसी […]

– एक अगस्त में फिर मिलेंगे सभी नेता,दिल्ली होगा स्थान

कालिम्पोंग. दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को बंद से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. पहाड़ पर जारी बेमियादी बंद आगे भी चलेगा. यह फैसला मंगलवार को गोरखालैंड मूवमेंट कोर्डिनेशन कमेटी की एक (जीएमसीसी) बैठक में हुआ. कड़ी सुरक्षा के बीच कालिम्पोंग में जीएमसीसी की बैठक हुई. इसमें पहाड़ के करीब-करीब सभी दलों के राजनीतिक नेता उपस्थित थे.

बैठक में सबसे पहने पिछली रात मिरिक में हुई हिंसा की निंदा की गयी, इसमें एक गोजमुमो समर्थक की मौत हो गयी. बैठक के बाद जीएमसीसी के अध्यक्ष तथा गोजमुमो नेता कल्याण देवान ने कहा कि अलग गोरखालैंड के लिए आंदोलन जारी रहेगा. इस आंदोलन को अब किसी भी प्रकार से दबाया नहीं जा सकता, बल्कि यह आंदोलन और ज्यादा तेज होगा.

श्री देवान ने कहा कि पहाड़ के लिए आर्थिक नाकेबंदी की जा रही है. सिलीगुड़ी में रशद की गाड़ियों को रोका जा रहा है. पहाड़ के लोगों को भूखे मारने की साजिश की जा रही है. उन्होंने साफ-साफ आरोप लगाया कि ना केवल तृणमूल समर्थक अपितु पुलिस भी पहाड़ पर आने वाली गाड़ियों को रोक रही है. इस मामले की शिकायत राज्य के राज्यपाल से की जायेगी. इतना ही नहीं सिक्किम के राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री पवन चामलिंग को इस मामले से अवगत कराया जायेगा.

उन्होंने सभी शीर्ष नेताओं द्वारा आमरण अनशन शुरू करने संबंधी प्रश्न पर कहा कि जब समय आयेगा तब इसपर भी विचार किया जायेगा. लेकिन आमरण अनशन यहां नहीं दिल्ली में होगा. वहलोग केंद्र सरकार भी दबाव बनाना चाहते हैं. इसलिए आंदोलन को दिल्ली में भी करने का निर्णय लिया गया है. सिर्फ अनशन ही नहीं अब जीएमसीसी की भी अगली बैठक एक अगस्त को दिल्ली में ही होगी. यहां बता दें कि अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर पहाड़ पर पिछले 34 दिनों से बेमियादी बंद जारी है.

भंडारी को दी गयी श्रद्धांजलि

इससे पहले जीएमसीसी की बैठक शुरू होने के आगे सिक्किम के पूर्व मुख्यमंत्री नर बहादुर भंडारी को श्रद्धांजलि दी गयी. भंडारी की मौत दो दिनों पहले दिल्ली में हो गयी थी. जीएमसीसी की बैठक में शामिल तमाम नेताओं ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें