1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. ram mandir bhumi pujan bjp supporters celebrate happiness in kolkata amid lockdown

Ram Mandir Bhumi Pujan : लॉकडाउन के बीच कोलकाता में भाजपा समर्थकों ने मनायी खुशियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : राम मंदिर भूमि पूजन पर भाजपा समर्थकों ने पटाखे फोड़ अपनी खुशियों का इजहार किया.
Bengal news : राम मंदिर भूमि पूजन पर भाजपा समर्थकों ने पटाखे फोड़ अपनी खुशियों का इजहार किया.
प्रभात खबर.

Ram Mandir Bhumi Pujan : कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार (Mamata Government) ने राम मंदिर शिलान्यास के दिन बुधवार (5 अगस्त, 2020) को बंगाल में लॉकडाउन (Lockdown in Bengal) की घोषणा की थी, लेकिन भाजपा समर्थकों ने लॉकडाउन के बीच महानगर एवं राज्य के विभिन्न इलाकों में जुलूस निकाला. महानगर के खिदिरपुर में भाजपा नेता राकेश सिंह के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया. भाजपा समर्थकों के हाथों में भगवा झंडा था, वहीं समर्थकों ने पटाखे फोड़ कर अपनी खुशियों को इजहार किया.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने अपने घर में श्रीराम की पूजा की. दूसरी ओर, भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम जन्मभूमि पूजन एवं राम मंदिर शिलान्यास को सनातन धर्मांलंबियों के लिए ऐतिहासिक व अविस्मरणीय दिन करार देते हुए कहा कि इस दिन पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन कर ममता जी ने तुष्टिकरण की प्रकाष्ठा का परिचय दिया है.

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि आज का दिन भारत समेत विश्व में रहने वाले सनातन धर्मांलंबियों के लिए अविस्मरणीय और ऐतिहासिक दिन है. देश के साथ-साथ पूरे विश्व में लोग खुशी और आनंद मना रहे हैं, लेकिन ममता जी ने कोरोना संक्रमण का हवाला देकर लॉकडाउन की घोषणा कर दी. लोगों को मंदिरों में पूजा करने से रोक दिया. लोगों को भावनाओं को आहत किया है. यह ममता जी की तुष्टिकरण की प्रकाष्ठा है.

उन्होंने कहा कि इसके पहले भी जब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. बंगाल के अल्पसंख्यक इलाकों में लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया था. अब लॉकडाउन के नाम पर राजनीति की जा रही है. अल्पसंख्यक समुदाय का तुष्टिकरण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि लोगों को मंदिरों में पूजा करने जाने से रोकना पूरी तरह शर्मनाक है. यह पूछे जाने पर कई जगह भाजपा कार्यकर्ताओं को जुलूस निकालने पर गिरफ्तार किया गया है. यह ममता जी की तानाशाही है. राज्य की जनता सनातन मतालंबियों के साथ उनके व्यवहार को कभी नहीं भूलेगी और अगले विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें