27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएनएमसी में मरीज के परिजनों पर लाठीचार्ज का पुलिस पर आरोप

इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. पीड़ित मरीज के परिजन ने इस घटना को लेकर अस्पताल सुपर के पास शिकायत दर्ज करायी है.

कोलकाता. पार्क सर्कस के निकट कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में सोमवार को मरीज के परिजनों के साथ मारपीट का आरोप पुलिस पर लगा है. आरोप है कि अस्पताल परिसर में होमगार्ड और सिविक वाॅलंटियर ने बेरहमी से मरीज के परिजन की पिटायी कर दी. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. पीड़ित मरीज के परिजन ने इस घटना को लेकर अस्पताल सुपर के पास शिकायत दर्ज करायी है.

इधर, घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि पहले अस्पताल के डॉक्टर और प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड के साथ मरीज के परिजनों ने बदसलूकी और मारपीट की. बीच-बचाव करने गये होमगार्ड के साथ भी मारपीट की गयी. इसके बाद ही इस घटना ने बड़ा आकार ले लिया. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में आखिरकार क्या हुआ था, इसकी जांच की जा रही है. इधर, पीड़ित और अस्पताल की ओर से स्थानीय बेनियापुकुर थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस का कहना है कि जांच में दोषी पाये गये लोगों पर कार्रवाई की जायेगी.

क्या है मामला : पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि पूरे विवाद की शुरुआत एक इंजेक्शन को लेकर हुई थी. अपनी शिकायत में मरीज शाहनवाज बेगम ने बताया कि रविवार की दोपहर सीने में दर्द होने के कारण वह रविवार की दोपहर 12 बजे सीएनएमसी अस्पताल में गयी थीं. पहले वह अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में गयीं.

वहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की और सीने की दर्द कम करने के लिए एक इंजेक्शन लिख दिया. अस्पताल की नर्स ने महिला को इंजेक्शन दिया था. आरोप है कि इंजेक्शन लगाने के बाद महिला की सीने की दर्द बढ़ गयी. ऐसे में मरीज के परिजन ने नर्स से पूछा कि दर्द घटने की जगह बढ़ क्यों गयी है, इसके बाद ही मरीज के परिजनों ने अस्पताल कर्मियों से गलत इलाज करने का आरोप लगाकर अस्पताल कर्मियों के साथ बदसलूकी की. विवाद बढ़ने पर वहां पर पहुंचे होम गार्ड और सिविक वाॅलंटियर से भी मरीज के परिजनों ने धक्का-मुक्की की. ऐसे में उन्हें विभाग से बाहर कर दिया गया. आरोप है कि बाहर निकालने पर दोबारा वे लोग होम गार्ड से मारपीट करने लगे. ऐसे में वहां पर मौजूद होमगार्ड और सिविक वाॅलंटियर ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है.

लाठीचार्ज मामले में स्वास्थ्य भवन ने मांंगी रिपोर्ट

कोलकाता. पार्क सर्कस स्थित कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज (सीएनएमसी) में मरीज के परिजनों पर सिविक वॉलंटियर द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के मामले में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल प्रबंधन से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही इस मामले की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक कमेटी भी गठित की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें