24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दून एक्स में सीट पर बैठने को लेकर दादागीरी, यात्रियों से की मारपीट

सोमवार को डाउन देहरादून एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ मारपीट की गयी. बताया जा रहा है कि हावड़ा आ रही 13010 डाउन योगनगरी ऋषिकेश-हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस में बदमाशों ने घंटों तांडव मचाया.

सासाराम जीआरपी में शिकायत दर्ज, अब तक पांच आरोपियों की हुई पहचान

संवाददाता, हावड़ा

सोमवार को डाउन देहरादून एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ मारपीट की गयी. बताया जा रहा है कि हावड़ा आ रही 13010 डाउन योगनगरी ऋषिकेश-हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस में बदमाशों ने घंटों तांडव मचाया. ट्रेन की आरक्षित बोगी एस नौ में बदमाशों ने यात्रियों को मारा-पीटा और बाद में चलते बने. घटना के शिकार हुए रुद्र तरफदार उत्तर 24 परगना जिले के गायघाटा के रहने वाले हैं. वह अपने परिवार के साथ ऋषिकेश की यात्रा कर लौट रहे थे. उनके साथ उनके परिजन व कुछ मित्र भी थे. घटना का एक वीडियो जब वायरल हुआ, तो रेल प्रशासन हरकत में आया और आरोपियों की तलाशी शुरू हुई है. हालांकि प्रभात खबर इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. घटना के खिलाफ सासाराम स्टेशन की जीआरपी में शिकायत दर्ज करायी गयी. वीडियो फुटेज के आधार पर पूर्व मध्य रेलवे की आरपीएफ व जीआरपी ने पांच अपराधियों की पहचान कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. हालांकि घटना में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

जानकारी के अनुसार सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से डाउन दून एक्सप्रेस में दो अज्ञात लोग एस नौ में सवार हुए. उनका आरक्षण नहीं होने के कारण उक्त बोगी के यात्रियों ने उन्हें बोगी में बैठने से मना किया. लेकिन वे नहीं माने और रह रह कर ट्रेन की 26, 30 और 32 नंबर सीट पर बैठते गये. उक्त सीट पर यात्रा कर रहे रुद्र तरफदार को हावड़ा तक जाना था. उनके साथ महिलाएं और बच्चे भी थे. रात होने पर उन्होंने दोनों यात्रियों को अपनी सीट से हटने को कहा, लेकिन युवकों ने इनकार कर दिया. इसके बाद बहस होने लगी. उस वक्त अन्य यात्रियों के बीच-बचाव से मामला शांत हो गया. लेकिन ट्रेन के बिहार में कुदरा स्टेशन पहुंचते ही मामला गर्म हो गया. दोनों युवकों ने चेन पुलिंग कर अपने गांव के पास ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन के रुकते ही वहां पहले से इंतजार कर रहे 50 से ज्यादा लोग ट्रेन में घुस गये. वे लाठी-डंडों से लैस थे. वे रुद्र और उनके परिजनों सहित अन्य सदस्यों को मारने-पीटने लगे. यात्रियों का आरोप है कि बदमाश लगभग घंटे पर ट्रेन की बोगी में उत्पात करते रहे. यात्रियों को मारा-पीटा और गाली-गलौज भी की. अन्य यात्रियों ने विरोध किया, तो उनके साथ भी मारपीट की गयी. मारपीट में कई यात्री घायल हो गये. एक यात्री का सिर भी फूट गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें