30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

35 एकड़ में बस टर्मिनस को लेकर जल्द भेजी जायेगी डीपीआर

डीवीसी मोड़ पर प्लांट की खाली भूमि पर बस टर्मिनस बनाने का है प्रस्ताव

दुर्गापुर.

दुर्गापुर शहर को मॉडल सिटी बनाने की दिशा में आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (एडीडीए) की कवायद नये चेयरमैन कवि दत्त के नेतृत्व में शुरू है. मंगलवार को दुर्गापुर के नये महकमा शासक कार्यालय के कॉन्फ्रेंस रूम में चेयरमैन, मंत्री व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में एक बैठक हुई, जिसमें डीवीसी मोड़ के पास बंद पड़े बीओजीएल प्लांट की 35 एकड़ खाली जमीन पर इंटर स्टेट बस टर्मिनस बनाने पर चर्चा हुई. प्रस्तावित परियोजना को मूर्त रूप देने के विविध पहलुओं पर मंत्रणा की गयी. बैठक में बस टर्मिनस के अलावा दुर्गापुर में एक और वर्ज्य प्रबंधन केंद्र और दुर्गापुर में आर्ट गैलरी बनाने पर भी विचार-विमर्श हुआ.

बैठक में राज्य के पंचायत व ग्रामोन्नयन मंत्री प्रदीप मजूमदार, एडीडीए के चेयरमैन कवि दत्त, एडीएम(जी ) सिराज दानिश्वर, दुर्गापुर के महकमा शासक डॉ सौरभ चटर्जी, दुर्गापुर नगर निगम की प्रशासक अनिंदिता मुखर्जी, एसबीएसटीसी के चेयरमैन सुभाष मंडल के अलावा एडीडीए, महकमा प्रशासन, नेशनल हाइवे अधिकारी, ट्रैफिक अफसर व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. बाद में मंत्री प्रदीप मजूमदार ने बताया कि पांच मार्च 2018 को प्रशासनिक सभा में मुख्यमंत्री को चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के तत्कालीन अध्यक्ष कवि दत्ता ने दुर्गापुर में इंटर स्टेट बस टर्मिनस बनाने का प्रस्ताव दिया था. इस पर सहमति जताते हुए मुख्यमंत्री ने एडीडीए को जगह चिह्नित करने को कहा था. उसके बाद डीवीसी मोड़ के पास बंद पड़ी बीओजीएल प्लांट की खाली 35 एकड़ जमीन को बस टर्मिनस के लिए चिह्नित किया गया था. लेकिन सात वर्ष बीत जाने के बाद भी काम आगे नहीं बढ़ सका है. जल्द ही मामले पर डीपीआर बना कर राज्य सरकार को भेजी जायेगी. राज्य सरकार से मंजूरी मिलने पर काम आगे बढ़ाया जायेगा. वहीं खाली भूमि का जल्द ही विभागीय अधिकारी दौरा करेंगे.

इसके अलावा शहर में वर्ज्य प्रबंधन केंद्र बदहाल है. शहर में बढ़ते जंजाल को देखते हुए ऐसे ही एक और केंद्र के लिए जगह चिह्नित की जायेगी. शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए सृजनी हॉल है, पर यह उपयुक्त नहीं है. एक आर्ट गैलरी व सांस्कृतिक मंच बनाने पर भी चर्चा हुई. नगर निगम मोड़ से लेकर गांधी मोड़ तक मॉडल सरणी बनाने का प्रस्ताव है, जिसमें नो-स्मोकिंग जोन होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें