1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mihilal sheikh big allegation on dy speaker of west bengal assemby in bagtui massacre case mtj

बागटुई नरसंहार: विधानसभा के डिप्टी स्पीकर तक पहुंची आंच, मिहिलाल ने मीडिया के सामने किया बड़ा धमाका

घटना के चश्मदीद मिहीलाल शेख के इस विस्फोटक खुलासे के बाद सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस में खलबली मच गयी है. इस नरसंहार के लगभग एक महीने बाद मिहीलाल के इस बयान से मामले में नया मोड़ आ गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आशीष बनर्जी और मिहीलाल शेख
आशीष बनर्जी और मिहीलाल शेख
Prabhat Khabar

बीरभूम: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में हुए नरसंहार की आंच अब बंगाल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर तक पहुंच गयी है. रामपुरहाट एक ब्लॉक के बड़शाल ग्राम पंचायत में स्थित बागटुई नरसंहार मामले में मंगलवार को मूल पीड़ित मिहीलाल ने मीडिया के सामने बड़ा धमाका किया. मिहीलाल ने कहा कि कि बागटुई नरसंहार के मास्टरमाइंड रामपुरहाट के तृणमूल कांग्रेस विधायक व विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बंद्योपाध्याय हैं.

मिहीलाल ने संवाददाताओं के सामने किये चौंकाने वाले खुलासे

घटना के चश्मदीद मिहीलाल शेख के इस विस्फोटक खुलासे के बाद सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस में खलबली मच गयी है. इस नरसंहार के लगभग एक महीने बाद मिहीलाल के इस बयान से मामले में नया मोड़ आ गया है. मामले की जांच कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश से केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई कर रही है. अब तक इस मामले में सीबीआई ने तृणमूल नेता अनारुल हुसैन समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया है.

तृणमूल के कई नेताओं पर लगे हैं आरोप

सत्तारूढ़ दल के एक से अधिक नेताओं पर नरसंहार में शामिल होने के आरोप लगे हैं. मिहीलाल के इस बयान से बंगाल की राजनीति में भूचाल आने के प्रबल आसार हैं. मिहीलाल ने आरोप लगाया कि बागटुई गांव में तृणमूल नेता भादू शेख गुट के साथ विवाद को सुलझाने के लिए बहुत पहले आशीष बनर्जी के पास गये थे. उन्होंने विवाद को सुलझाने की कोई पहल नहीं की. बाद में अनारुल हुसैन के साथ मिलकर बागटुई में लोगों को जिंदा जलाने की साजिश विधायक आशीष बनर्जी ने ही रची.

सीबीआई अफसरों को पूरी जानकारी देंगे मिहीलाल शेख

मिहीलाल ने कहा कि सीबीआई अधिकारियों को पूरी जानकारी देंगे. मिहीलाल ने आशीष बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी उर्फ ​​सामू पर भी उंगली उठायी है. मिहीलाल ने कहा कि मैंने अभी तक अपना मुंह नहीं खोला है. अब कोई रास्ता नहीं बचा है. हमने कई बार आशीष बनर्जी से संपर्क किया. कहा कि हमारे विवाद को सुलझा दें. लेकिन उन्होंने हमारी मदद नहीं की. हमें भगा दिया. उनके भतीजे सामू ने भी प्रताड़ित किया. आशीष बंद्योपाध्याय ने ही अनारुल को प्रखंड अध्यक्ष बनाया था.

आशीष बनर्जी ने मिहीलाल के आरोपों को किया खारिज

बताया जाता है कि 21 मार्च 2022 को बड़शाल ग्राम पंचायत के उप प्रधान भादू शेख की हत्या के बाद एक महिला और दो बच्चों समेत 9 लोगों जिंदा जलाकर दिया गया था. करीब दस घरों में पेट्रोल डालकर आग लगा दी गयी थी. दूसरी ओर, मिहीलाल के आरोपों को आशीष बनर्जी ने सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि मिहिलाल को जो सिखाया जा रहा है, वही बोल रहा है. तृणमूल कांग्रेस का ही कोई है, जो मेरे खिलाफ साजिश कर रहा है. आशीष बनर्जी ने पूछा कि मेरा नाम हादसे के एक महीने बाद क्यों लिया जा रहा है?

रिपोर्ट- मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें