1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee kolkata live dharna updates against election commission today west bengal vidhan sabha chunav 2021 eci latest news avh

PM मोदी को CM ममता का चैलेंज, अगर मैने मतुआ समाज के लिए कुछ नहीं किया को राजनीति छोड़ दूंगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
Twitter

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को किया चैलेंज

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कृष्णानगर में एक बैठक में कहा कि ममता दीदी ने मतुआ समुदाय के लिए कुछ नहीं किया. इस पर ममता ने कहा कि मैं सार्वजनिक रूप से पीएम मोदी चुनौती स्वीकार करने के लिए कह रही हूं, अगर मैंने मतुआ समाज के लिए कुछ नहीं किया तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी पर, अगर पीएम मोदी झूठ बोल रहे हैं तो उन्हें कान पकड़कर उठक बैठक करना होगा.

बीजेपी को बंगाल में हारना होगा: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी आज बीजेपी पर पूरी तरह हमलावर है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को बताना चाहेंगे, आपके पास पैसा है, होटल हैं, और सभी एजेंसियां है पर अभी भी आप इस लड़ाई को हार रहे हैं. क्योंकि मैं एक स्ट्रीट फाइटर हूं. मैं युद्ध के मैदान से लड़ता हूं.

मैं एक स्ट्रीट फाइटर हूं: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं एक स्ट्रीट फाइटर हूं. मैं लड़ूंगी. आयोग के 24 घंटे का बैन झेलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि यह युद्ध का मैदान है और मैं लड़ूंगी.

बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी: ममता बनर्जी

बारसात में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वो बंगाल को गुजरात नहीं बनने देगी. उन्होंने कहा की बंगाल कभी गुजरात नहीं बन सकता है. इसलिए मुझे रोकने का कोई फायदा नहीं है.

देश में राजनीतिक विश्वास की कमी नहीं- राजनाथ

उत्तर 24 परगना के एक रैली में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में मोदी सरकार के आने के बाद राजनीतिक विश्वास की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार आने के बाद हर वादे को पूरा करेगी

राजनाथ सिंह ने कहा

राजनाथ सिंह ने बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में बम बनाया जाता है और उसका उपयोग विरोधियों के लिए होता है. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि अगर बीजेपी की सरकार आई तो या तो बम होंगे या हम?

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का रोड शो शुरू हो गया है. जेपी का नड्डा का रोड शो बर्दवान में हो रहा है. नड्डा आज तीन रोड शो करेंगे.

ममता का धरना खत्म

चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना खत्म हो गया है. ममता बनर्जी कोलकाता के गांधीमूर्ति के पास करीब 3 घंटे तक धरने पर बैठी रहीं.

लेफ्ट ने ममता बनर्जी के धरना पर सवाल उठाया

लेफ्ट के नेता सुजन चक्रवर्ती ने ममता बनर्जी के धरना पर सवाल उठाया है. सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि धरना भी एक तरह का प्रचार ही है. आयोग को इसपर संज्ञान लेना चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा

कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी धरना का नाटक छोड़कर शीतलकुची के आरोपी को अरेस्ट करें. अधीर ने आगे कहा कि बीजेपी के लोग राज्य में हिंसा भड़काने में लगे हैं.

ममता बनर्जी का विरोध प्रदर्शन पिछले एक घंटे से जारी है. ममता बनर्जी ने इस दौरान विरोध जताने के लिए पेंटिंग भी बनाई.

mamata banerjee
mamata banerjee
photo: Arko Sen

एनआरसी पर अफवाह फैला रही है टीएमसी- शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर पहाड़ के लोगों के बीच झूठ फैलाकर डर पैदा करने का आरोप लगाया और कहा कि गोरखा समुदाय पर इसका असर नहीं पड़ेगा.

एनआरसी लागू नहीं होगा- शाह

अमित शाह ने रैली में कहा कि ममता दीदी के लोग गोरखाओं को एनआरसी के माध्यम से डरा रहे हैं. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि देश में एनआरसी कभी लागू नहीं होगा.

अमित शाह ने कहा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दार्जिलिंग के लिंबोग में एक रैली कर रहे हैं. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में सरकार आएगी तो हम गोरखा समाज को एसटी का दर्जा देंगे. शाह ने कहा कि उनके समस्याओं का भी हमारी पार्टी राजनीतिक समाधान निकोलगी

आयोग ने लगाया बैन

चुनाव आयोग ने बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा पर 48 घंटे के लिए प्रचार अभियान करने को लेकर बैन लगा दिया है. आयोग ने शीलकूची पर दिए गए उनके एक बयान पर यह कार्रवाई की है.

गांधीमूर्ति पहुंची सीएम

ममता बनर्जी कोलकाता के गांधीमूर्ति के पास पहुंच गई है. टीएमसी सुप्रीमो अब से कुछ देर बाद आयोग के फैसले के खिलाफ धरना देंगी. आयोग ने ममता के एक बयान को लेकर 24 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया है.

ममता के धरना पर पेंच फंसा

ममता बनर्जी के कोलकता की गांधीमूर्ति के पास धरना को लेकर पेंच फंस गया है. जिला प्रशासन ने अब तक इस मामले में परमिशन की एनओसी जारी नहीं की है. आयोग की ओर से बताया गया है कि टीएमसी की ओर से परमिशन के लिए 9 बजे ईमेल भेजा गया है.

ममता को मिला शिवसेना का साथ 

ममता बनर्जी को चुनाव आयोग के फैसले पर शिवसेना का साथ मिला है. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा है कि यह कार्रवाई बीजेपी के इशारे पर की गई है, हम बंगाल रॉयल टाइगर के साथ हैं.

अधीर ने लिखा आयोग को पत्र

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि बंगाल में चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों का पालन नहीं हो रहा है. इसलिए यहां पर एक विस्तृत गाइडलाइन जारी किया जाए.

जेपी नड्डा का रोड शो

विधानसभा चुनाव में जेपी नड्डा मंगलवार को सबसे पहले कालना विधानसभा क्षेत्र में ईस्टर्न गेट से सिद्धेश्वरी तक एक रोडशो में हिस्सा लेंगे. दोपहर 12.45 बजे यह रोडशो शुरू होगा. इसके बाद दोपहर 2.45 बजे वह खंडघोष में जमुई डाइवर्जन से शेरा बाजार तक रोडशो में हिस्सा लेंगे. रोडशो की इस श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए वह शाम 4.30 बजे हरिनघाटा विधानसभा क्षेत्र में हरिनघाटा बाजार से डायला मोड़ तक एक और रोडशो में हिस्सा लेंगे.

ममता का रोड शो

ममता बनर्जी आज बैन के बाद दो सभा करेंगी. बताया जा रहा है कि ममता की पहली सभा बारासात में और दूसरी सभा विधाननगर में है. विधाननगर में ममता रोड शो करेंगी.

बैन करते हुए आयोग ने की ये टिप्पणी

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के लिए उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुसार, ‘आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा कर सकने वाले ऐसे बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह देता है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक अभिव्यक्तियों के दौरान ऐसे बयानों का उपयोग करने से बचें.'

दिलीप घोष के खिलाफ शिकायत

तृणमूल कांग्रेस सांसद सुखेंदु शेखर राय व प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब से मिल कर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की शिकायत की है. नेताओं की मांग है कि चूंकि घोष ने राज्य की जनता को शीतलकूची कांड की पुनरावृत्ति का डर दिखाया है, लिहाजा उन्हें विधानसभा चुनाव के अगले कुछ चरणों के चुनाव प्रचार से वंचित किया जाये.

टीएमसी का विरोध

निर्वाचन आयोग द्वारा सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के कुछ ही देर बाद उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि आयोग भाजपा की शाखा की भांति बर्ताव कर रहा है और उसके फैसले से अधिनायकवाद की बू आती है. पार्टी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने 12 अप्रैल को ब्लैक डे ऑफ डेमोक्रेसी कहा है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें