1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee is related with separatist movements bjp not in favour of partition of bengal said dilip ghosh mtj

अलगाववादी आंदोलन से जुड़ी हैं ममता, भाजपा बंगाल विभाजन के पक्ष में नहीं, बोले दिलीप घोष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
फाइल फोटो

रायगंजः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अलगाववादी आंदोलन से जुड़ी हैं. साथ ही कहा कि भाजपा बंगाल का विभाजन नहीं चाहती.

दिलीप घोष ने कहा है कि हम बंगाल को तोड़कर नहीं, बल्कि बंगाल को एक रखते हुए राज्य में तृणमूल के कुशासन को खत्म करके बंगाल के विकास के लिए लड़ेंगे. दिलीप घोष ने ये बातें उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज में कहीं.

दिलीप घोष पत्रकारों के उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि हाल ही में उत्तर बंगाल को अलग राज्य या केंद्रशासित प्रदेश बनाने की भाजपा के दो सांसद मांग कर रहे हैं. दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा कभी भी राज्य के विभाजन के पक्ष में नहीं थी.

उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल को एक रखकर उसका विकास करना चाहती है. प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रविवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा उत्तर बंगाल के लोग लंबे समय से वंचित हैं, यहां कोई विकास नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि विकास से वंचित होने की वजह से ही उत्तर बंगाल के लोगों के गुस्से और हताशा के कारण इस तरह की आवाजें उठ रही हैं. हालांकि, भाजपा कभी भी बंगाल के विभाजन के पक्ष में नहीं है.

गौरतलब है उत्तर बंगाल को केंद्रशासित प्रदेश बनाने पर अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जॉन बारला की टिप्पणी के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस पहले ही मैदान में उतर चुकी है. तृणमूल कांग्रेस समर्थक राज्य भर में भाजपा सांसद की इस मांग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ममता ने गोरखालैंड का समर्थन किया था- दिलीप

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल के इन आरोपों पर कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी खुद अलगाववादी आंदोलन से जुड़ी हैं. उन्होंने ही पहाड़ पर विमल गुरुंग के साथ गोरखालैंड आंदोलन का समर्थन किया था. हमने कभी गोरखालैंड आंदोलन का समर्थन नहीं किया. भाजपा का स्पष्ट संदेश है कि बंगाल को एक रखकर विकास के जरिये उसमें बदलाव किया जाये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें