16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालपश्चिम बंगाल में वज्रपात ने मचाया कोहराम, 16 लोगों की गयी जान

पश्चिम बंगाल में वज्रपात ने मचाया कोहराम, 16 लोगों की गयी जान

मुर्शिदाबाद जिले में भी तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि मेदिनीपुर जिले में भी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत होने की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर-2 प्रखंड में काम के दौरान दो लोगों की मौत हो गयी.

कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में गुरुवार शाम तेज हवाओं और वज्रपात के साथ भारी बारिश हुई . बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं वज्रपात की वजह से राज्य के पांच जिलों में कुल 16 लोगों की मौत हो गयी. वज्रपात की वजह से खेतों में लगी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बताया गया है कि वज्रपात से पूर्व बर्दवान जिले में सबसे अधिक पांच लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा मुर्शिदाबाद में तीन, हावड़ा में तीन, पश्चिम मेदिनीपुर में तीन व उत्तर 24 परगना में दो लोगों की जान गयी है.

जानकारी के अनुसार, पूर्व बर्दवान जिले के भातार के बेलेंडा गांव में मंसूर अली शेख, कालना महकमा क्षेत्र में खोकन शेख, तोरकोना के रहने वाले बासुदेव राय, नूतनग्राम की महफूजा बेगम (35) व मंगलकोट के जहांपुर निवासी आपाल लोहार की मृत्यु की वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. वहीं, ग्रामीण हावड़ा के आमता में दो और बागनान में एक की मौत भी वज्रपात से हुई है. मृतकों की शिनाख्त महानंद घुकु (53), मोहम्मद इस्माइल (37) और जुल्फिकार हुसैन (22) के रूप में हुई है. महानंद और इस्माइल आमता के और जुल्फिकार बागनान के रहने वाले थे.

मुर्शिदाबाद जिले में भी तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि मेदिनीपुर जिले में भी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत होने की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर-2 प्रखंड में काम के दौरान दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं, समसेरगंज थाने के लक्ष्मीनगर में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर-2 प्रखंड इलाके में हबीब शेख (24) और नेकबोस शेख (26) तथा समसेरगंज थाने के लक्ष्मीनगर में बिजली गिरने से सलाउद्दीन शेख (21) की मृत्यु हुई है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : मलदा में वज्रपात से दो किसान समेत तीन लोगों की मौत, एक घायल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें