24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा चुनाव: कानून व्यवस्था पर होगी कड़ी नजर, आयेंगे 21 पुलिस पर्यवेक्षक

राज्य विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए कुल 21 पर्यवेक्षक आयेंगे. हर जिले के लिए एक पर्यवेक्षक, कोलकाता उत्तर व कोलकाता दक्षिण के लिए एक-एक पर्यवेक्षक रहेंगे. इसके अलावा दो पर्यवेक्षक पृथक समय दो जिलों के कुछ हिस्सों को भी देखेंगे. कोलकात: विधानसभा चुनाव में इस बार 21 पर्यवेक्क्षक […]

राज्य विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए कुल 21 पर्यवेक्षक आयेंगे. हर जिले के लिए एक पर्यवेक्षक, कोलकाता उत्तर व कोलकाता दक्षिण के लिए एक-एक पर्यवेक्षक रहेंगे. इसके अलावा दो पर्यवेक्षक पृथक समय दो जिलों के कुछ हिस्सों को भी देखेंगे.
कोलकात: विधानसभा चुनाव में इस बार 21 पर्यवेक्क्षक यहां आयेंगे. पुलिस पर्यवेक्षकों के राज्य में आने की तिथि निर्धारित कर दी गयी है. पहले चरण के पहले अर्द्ध में पुलिस पर्यवेक्षक डॉ मनदीप सिंह तुली 18 मार्च को आयेंगे और चार अप्रैल तक रहेंगे. दूसरे अर्द्ध के लिए दो पर्यवेक्षक आयेंगे. इनके नाम विजय कुमार सिंह और समित सरन हैं. ये पर्यवेक्षक 21 मार्च को आयेंगे और 11 अप्रैल तक रहेंगे. इसकी जानकारी राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी दिव्येंदू सरकार ने दी. पुलिस पर्यवेक्षक पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर चुनाव आयोग की ओर से कानून व्यवस्था के दृष्टिकोण पर नजर रखेंगे. उन्होंने बताया कि राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 193 जनरल ऑब्जर्वर आयेंगे. 66 एक्सपेंडिचर (खर्च) पर्यवेक्षक भी रहेंगे. जनरल ऑब्जर्वर नामांकन पत्र जमा देने के अंतिम दिन आयेंगे.
श्री सरकार ने बताया कि पहले चरण के दोनों अर्द्ध के मतदान के लिए कुल 46 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किया है. पहले अर्द्ध के चुनाव के लिए 25 नामांकन जमा हुए हैं. इनमें तृणमूल कांग्रेस के दो, भाकपा के पांच, माकपा के एक, अन्य मान्यताप्राप्त दल के 16 और एक निर्दलीय उम्मीदवार है.
दूसरे अर्द्ध के लिए कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किया है. इनमें तृणमूल का एक, माकपा के नौ, भाकपा के एक, अन्य मान्यताप्राप्त दलों के आठ और दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किया है. एक प्रश्न के जवाब में श्री सरकार ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के वीरभूम जिलाध्यक्ष के तथाकथित भड़काऊ बयान के संबंध में मीडिया में उन्होंने पढ़ा है. इस संबंध में आयोग कदम उठायेगा. हालांकि इसका कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि कोलकाता दक्षिण के लिए पुलिस पर्यवेक्षक डीएस कोरबू और कोलकाता उत्तर के लिए पुलिस पर्यवेक्षक मिलिंद रमभाउ भरंब रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें