25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं मुकुल

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने मुकुल राय को भले ही अभी तक पार्टी से नहीं निकाला है, पर उनके नये राजनीतिक ठिकाने को लेकर अटकलों का बाजार काफी दिनों से गरमाया हुआ है. पहले ऐसी अटकलें आ रही थीं कि कभी तृणमूल के नंबर टू रहे मुकुल राय किसी भी वक्त भाजपा में शामिल हो सकते […]

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने मुकुल राय को भले ही अभी तक पार्टी से नहीं निकाला है, पर उनके नये राजनीतिक ठिकाने को लेकर अटकलों का बाजार काफी दिनों से गरमाया हुआ है. पहले ऐसी अटकलें आ रही थीं कि कभी तृणमूल के नंबर टू रहे मुकुल राय किसी भी वक्त भाजपा में शामिल हो सकते हैं, पर ऐसा नहीं हुआ. अब पूर्व रेल मंत्री के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें सामने आने लगी हैं.

सूत्रों के अनुसार इस संबंध में वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी से भी मिल चुके हैं. इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान के साथ शनिवार को हुई उनकी मुलाकात ने इस खबर को और मजबूत बनाया है.

इस संबंध में श्री मन्नान ने बताया कि उनकी कई बार मुकुल राय से बात हुई है. एक समय हम लोग सभी कांग्रेस पार्टी में एक साथ थे. इधर जब भी उनसे मुलाकात हुई, तब उन्होंने राज्य में तृणमूल के परिवर्तन के बारे में बात की. श्री मन्नान के अनुसार मुकुल राय ने सीधे कभी भी कांग्रेस में शामिल होने की बात नहीं कही, पर उनकी बातों से ऐसा लगता है कि वह कांग्रेस में शामिल होने को इच्छुक हैं. हालांकि इस संबंध में हम लोग कोई फैसला नहीं ले सकते. श्री मन्नान ने कहा कि मुकुल राय के कांग्रेस में शामिल होने का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष ही ले सकती हैं. इस मुद्दे पर रविवार को अब्दुल मन्नान ने कांग्रेस सांसद अबू हसन चौधरी के साथ विचार-विमर्श किया.

राहुल गांधी से मिले मुकुल
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस नेता मुकुल राय ने कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जतायी है और दिल्ली में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने रविवार को यह दावा किया. मुकुल के पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी के साथ संबंधों में तनाव पैदा हो गया है. श्री चौधरी ने कहा : मुकुल राय ने हमसे अपनी इच्छा का इजहार किया है कि वह कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने कुछ दिन पहले दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. पार्टी में शामिल होने की उनकी अपील आला कमान के समक्ष लंबित है, जो इसपर गौर कर रहा है और इसपर अंतिम फैसला करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें