29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : कोलकाता के एक निजी अस्पताल के खाने में निकला कनगोजर, थाने में शिकायत दर्ज

कोलकाता : अब तक सरकारी अस्पतालों‍ में मरीजों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किये जाते रहे है. लेकिन अब हम ऐसे निजी अस्पताल के विषय में बताने जा रहे है, जहां मरीज को दी जाने वाले खाने में एक जहरीला कीड़ा मिला है. इस मामले में मरीज ने बेलियाघाटा थाने […]

कोलकाता : अब तक सरकारी अस्पतालों‍ में मरीजों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किये जाते रहे है. लेकिन अब हम ऐसे निजी अस्पताल के विषय में बताने जा रहे है, जहां मरीज को दी जाने वाले खाने में एक जहरीला कीड़ा मिला है. इस मामले में मरीज ने बेलियाघाटा थाने में लिखित रुप से शिकायत दर्ज किया है. मरीज शिकायत की प्रति को कोलकाता पुलिस के डीसी (इएसडी) को भी भेजा है.

इसे भी पढ़ेंः रिम्स के मरीजों को बीमारी के हिसाब से मिलेगा खाना

उधर, नर्सिंग होम प्रबंधन ने मरीज द्वारा लगाये चगये सभी आरोपों को बे बुनियाद बता रहा है. ऊधर, एक वरिष्ठ चिकित्सक के अनुसार इस तरह के भोजन को खाने से मरीज शरीर पर किसी प्रकार का विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता, जिससे उसकी मौत अथवा अन्य कोई जटिल बीमारी हो. यह भी एक बड़ा सवाल है कि उस मरीज को ही क्यो आये दिन इस प्रकार के भोजन दी जा रही थी ? मरीज का आरोप बेबुनियाद भी हो सकता है. मामले की जांच होनी चाहिए.

क्या है मामला

मरीज का नाम सुनैना बागची है. 32 वर्षीय सुनैना 3 नवंबर का यहां भरती हुई है. वह पार्क सर्कस की रहने वाली है. गॉलब्लैडर की सर्जरी के लिए उसे यहां दाखिल कराया गया है. गत 20 नवंबर को महिला की सर्जरी की गई है. जानकारी के अनुसार सर्जरी से पहले सुनैना हाइ ब्लड सुगर, चेस्ट पेन से जूझ रही थी. वहीं सर्जरी से पहले निमोनिया की भी शिकार हो गई. मधुमेह व निमोनिया के कारण अस्पताल में दाखिल कराये जाने के करीब 17 दिन बाद 20 नवंबर महिला की सर्जरी हुई. सर्जरी तो सफल रही लेकिन अस्पताल में दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को लेकर महिला पर अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगा रही है. हालांकि वर्तमान समय में महिला उसी अस्पताल में इलाजरत है.

दाल में मिला गोजर

महिला का आरोप है कि गत तीन चार दिनों से उसे इस प्रकार का भोजन दिया जा रहा है. आरोप है कि गुरुवार को लंच में दाल चावल व सब्जी दिया गया था. इस दौरान दाल में गोजर पड़ा हुआ था. इससे पहले भी उन्हें दिए जाने वाले भोजन में कई बार बाल पड़ा हुआ मिला है. इसके शिकायत कई बार वह प्रबंधन से कर चुकी हैं. गुरूवार को दाल से गोजर मिलने पर उसने प्रबंधन से शिकायत की, तो उसे कहा गया कि आपके भोजन में ही क्यों आपके भोजन से ही इस प्रकार की चीजें मिल रही है. भोजन की गुणवत्ता को लेकर अब तक दूसरे किसी मरीज ने शिकायत नहीं की.

क्या कहता है अस्पताल प्रशासन

कुछ दिन पहले इस मरीज के एक अन्य परिजन अस्पताल में भरती कराये गये थे. इलाज के बाद मरीज व उसके परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर कुछ इसी प्रकार का आरोप लगा कर हंगामा किया और बिना बिल जमा किया चला गया था. इस बार सुनैना के अस्पताल में दाखिल कराये जाने के बाद हम काफी सर्तक थे. नर्सिंग होम के नर्सों की उपस्थिति में सुनैना को भोजन दिया जाता है. गुरूवार को भोजन दिये जाने के तीन घंटे के बाद उक्त आरोप लगाया गया है. मामले की पूरी पड़ताल की जा रही है.

बंदना सोनी, एचआर मैनेजर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें