37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : रेड रोड कार्निवल में बिग बी के भी शामिल होने की संभावना

कोलकाता : प्रतिमा विसर्जन के साथ ही इस वर्ष दुर्गा पूजा उत्सव का समापन हो गया और लोगों ने अगले वर्ष मां के वापस लौटने का इंतजार शुरू कर दिया. पर पिक्चर अभी भी बाकी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष जिस दुर्गा पूजा कार्निवल का शुभारंभ किया था, उसकी झलक देखने का उत्साह […]

कोलकाता : प्रतिमा विसर्जन के साथ ही इस वर्ष दुर्गा पूजा उत्सव का समापन हो गया और लोगों ने अगले वर्ष मां के वापस लौटने का इंतजार शुरू कर दिया. पर पिक्चर अभी भी बाकी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष जिस दुर्गा पूजा कार्निवल का शुभारंभ किया था, उसकी झलक देखने का उत्साह लोगों के सर चढ़ कर बोलने लगा है.

ये भी पढ़ें… कोलकाता पूजा पंडाल: थाईलैंड का व्हाइट टैम्पल बना आकर्षण का केंद्र, उमड़ी भीड़

तीन अक्तूबर अर्थात मंगलवार को प्रतिमा विसर्जन के इस विशेष शोभा यात्रा के लिए रेड रोड लगभग पूरी तरह से तैयार हो चुका है. जहां लोगों को कई नामचीन पूजा कमेटियों की शानदार प्रतिमाओं को फिर से देखने का मौका मिलेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रस्ताव के अनुसार इस बार भी रेड रोड पर महानगर की दुर्गा पूजा की बेहतरीन प्रतिमाओं की प्रदर्शनी लगायी जायेगी.

दुर्गा पूजा के इस नये आकर्षण में इस बार कोलकाता, उत्तर 24 परगना एवं हावड़ा की 67 पूजा कमेटियां भाग लेंगी. रेड रोड कार्निवल में भाग लेने वाली प्रत्येक पूजा कमेटी अपने साथ चार वाहन एवं अधिक से अधिक 50 लोग ला सकेंगे. जो यहां विभिन्न लोक कलाओं का प्रदर्शन करेंगे. उन्हें परफॉर्म करने के लिए दो-दो मिनट का समय दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें… कोलकाता : पूजा पंडाल में उमड़ी थी भक्तों की भीड़, हो गया शॉर्ट सर्किट, फिर…

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूजा कमेटियों के वाहन हेस्टिंग्स की ओर से रेड रोड में प्रवेश करेंगे. वहां परफॉर्म करने के बाद या तो वह अपनी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए ले जायेंगे या फिर अपनी पसंद की जगह पर रख सकते हैं. कार्निवल को केंद्र कर रेड रोड एवं आसपास के इलाके में सुरक्षा की जबरदस्त व्यवस्था की गयी है.

शाम पांच बजे से आरंभ होने वाले रेड रोड कार्निवल में स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में हिंदी फिल्मों के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी शामिल हो सकते हैं. शहर में मौजूद सभी विदेशी कौंसिलेट को भी आमंत्रित किया गया है. प्रशासन को उम्मीद है कि कार्निवल को देखने के लिए बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक रेड रोड पहुंचेंगे. युवा फुटबॉल विश्व कप के उपलक्ष्य में जो विदेशी मेहमान इन दिनों महानगर में मौजूद हैं, उन्हें भी सरकार की ओर से रेड रोड कार्निवल में आमंत्रित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें