1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. jaya bachchan live campaign in bengal chunav 2021 for tmc mamata banerjee tollygunge kolkata jp nadda bjp avh

विधानसभा चुनाव 2021 : टालीगंज में जया बच्चन ने किया रोड शो, टीएमसी कैंडिडेट अरूप विश्वास भी रहे मौजूद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा चुनाव 2021
विधानसभा चुनाव 2021
Prabhat Khabar

चुनाव आयोग पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बंगाल चुनाव को लेकर कहा कि ममता बनर्जी न केवल मतदाताओं को धमका रही हैं, बल्कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों को भी धमकी दे रही हैं. मतदाताओं को यह बताया जा रहा है कि केंद्रीय बलों के वापस जाने के बाद उनका क्या होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से बंगाल में और अधिक अधिक बलों की तैनाती के लिए अनुरोध किया है:

ममता बनर्जी फाइटर महिला - जया

जया बच्चन ने कहा कि ममता बनर्जी फाइटर महिला हैं. अकेले सबसे लड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि मुझे यहां पर अखिलेश यादव ने भेजा है. मैं ममता बनर्जी के समर्थन में यहां आई हूं. जया ने आगे कहा कि बंगाल को डर दिखाकर कोई सफल नहीं हो सका है.

नड्डा ने कहा

जया बच्चन द्वारा टॉलीगंज में रोड शो के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यहां प्रजातंत्र है, कैंपेन करना सबको अधिकार है. उत्तर प्रदेश से वे आती हैं जहां का मैं चुनाव प्रभारी था, वहां तो उनके(जया बच्चन) दर्शन नहीं हुए. उनका भी स्वागत है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
Prabhat Khabar

शुभेंदु पर टीएमसी करेगी केस 

टीएमसी से शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दाखिल करने की बात कही है. टीएमसी नेता ब्रात्य बसु ने कहा कि शुभेंदु ने जो 900 करोड़ रुपये की लेनदेन की बात कही है, वो गलत है. हम उनके खिलाफ मुकदमा करेंगे. शुभेंदु ने फर्जी तरीके से टीएमसी नेताओं पर पैसे लेने का आरोप लगाया था.

बोले जेपी नड्डा

जेपी नड्डा साउथ कोलकाता के टॉलीगंज में एक रोड शो किया. रोड शो के दौरान नड्डा ने कहा कि बीजेपी पहले दो चरण के तरह ही आगे प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में परिवर्तन तय है.

नड्डा का रोड शो शुरू

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टॉलीगंज में बीजेपी कैंडिडेट के समर्थन में रोड शो शुरू कर दिया है. यहां से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को मैदान में उतारा है.

आयोग की तैयारी

बंगाल में शांतिपूर्ण मतदान लेकर आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार पश्चिम बर्दवान जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर आयोग ने यहां 153 कंपनी (एक कंपनी में सौ जवान) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की मंजूरी दी है.

TMC के लिए प्रचार करने  पर जया प्रदा पर बोले बाबुल सुप्रियो

सपा नेता जया बच्चन के TMC के लिए प्रचार करने के लिए कोलकाता आयी है. इसपर BJP नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा कि अरूप विश्वास के बारे में जया जी को पता होता तो वे किसी भी हालत में उनके लिए प्रचार नहीं करतीं. TMC को जिताने को वे कहेंगी और BJP के खिलाफ बोलेंगी लेकिन मेरे खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगी, मैं यकीन के साथ कहता हूं.

अभिषेक ने पीएम मो‍दी पर साधा निशाना

हुगली के पंडुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह भ्रष्टाचार पर खूब बोल रहे हैं, लेकिन मेरा नाम लेने से बचते हैं. बनर्जी ने आगे कहा कि ऐसी क्या मजबूरी है मोदी जी, अगर मैंने गड़बड़ी किया है तो मैदान में आइए और जांच कराइए.

फुरफुरा शरीफ से निकला है एक गद्दार- ममता बनर्जी

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी पर बड़ा हमला किया है. ममता ने कहा कि फुरफुरा शरीफ से एक गद्दार निकला है, जो बीजेपी का पैसा खाकर वोट बांटने की साजिश कर रहा है.

बीजेपी चोरों की पार्टी- ममता

ममता बनर्जी ने चुंचुड़ा में कहा कि बीजेपी चोरों की पार्टी है और बंगाल में दंगा कराना चाहती है. उन्होंने आगे कहा कि मैं जब तक रहूंगी तब तक बंगाल में दंगा नहीं होने दूंगी. टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मैं रॉयल बंगाल टाइगर हूं, बिना लड़े एक इंच जमीन नहीं छोड़ूंगी.

ममता का दावा

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की साजिश नाकाम हो जाएगी. ममता ने कहा कि एक पांव से मैं बंगाल जय कर लूंगी और दो पांव से बीजेपी को दिल्ली की गद्दा से हटा दूंगी.

गलसी में बम विस्फोट

पूर्वी बर्दवान जिले के गलसी एक ब्लॉक के आटपाड़ा गाँव में अचानक बम विस्फोट की घटना के बाद समूचा गांव थर्रा गया. यह हादसा रविवार देर रात हुआ. जब ग्रामीण अपने घरों में सो रहे थे. विस्फोट की तीव्रता से पूरे गांव के लोग भयभीत हो गए.

ममता ने कहा..

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना का कहर राज्य में जारी है. ऐसे समय में चुनाव आयोग दो से तीन फेज में वोटिंग कराना था, लेकिन बीजेपी के नेताओं ने ऐसा नहीं होने दिया और राज्य में कोरोना का केस फिर से बढ़ने लगा है.

साइकिल पर लॉकेट

बंगाल में विधानसभा चुनाव के अजब गजब प्रचार का रूप दिख रहा है. आज चुंचरा में बीजेपी कैंडिडेट लॉकेट चटर्जी ने साइकिल से चुनाव प्रचार किया. इस दौरान चटर्जी ने कहा कि बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है.

टीएमसी को झटका

अनुव्रत मंडल के गढ़ बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस को फिर जोर का झटका लगा है. मुरारई विधानसभा सीट से प्रार्थी नही बनाये जाने पर आक्रोशित बीरभूम जिला तृणमूल कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष अली मुर्तुजा ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दिया है.

जेपी नड्डा की तीन सभा

जेपी नड्डा आज बंगाल में तीन रैली करेंगे. जेपी नड्डा की पहली रैली श्रीरामपुर में है. नड्डा बीजेपी कैंडिडेट सुप्रियो के समर्थन में टॉलीगंज सीट पर रोड शो भी करेंगे.

बीजेपी और टीएमसी समर्थको‍ं के बीच विवाद

दक्षिण कोलकाता में बेहला (पूर्व) से भाजपा उम्मीदवार पायल सरकार की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल एवं भाजपा समर्थक आपस में उलझ पड़े, जिसके बाद दोनों के बीच काफी बवाल हुआ. इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

दिलीप घोष का रोड शो

हावड़ा के रोड शो में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बीजेपी कैंडिडेट के पक्ष में रोड शो शुरू किया. घोष ने इस दौरान कहा कि बंगाल में परिवर्तन तय है. जनता की मूड साफ-साफ बता रही है.

कोरोना का कहर

तीसरे फेज के बंगाल चुनाव से पहले कोरोनावायरस का कहर जारी है. हेल्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को एक दिन में 1,957 नए मामले दर्ज किए गए. इसी के साथ बंगाल में कुल कोरोनावायरस के मामले अब राज्य में 5,93,615 लाख हो गए हैं. अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से मृतकों की संख्या राज्य में 10,344 हो चुकी है. एक दिन में 4 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई.

अभिषेक बनर्जी की पांच रैली

युथ टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी आज पांच जनसभा में भाग लेंगे. अभिषेक दो हुगली और दो हावड़ा में जबकि एक जनसभा दक्षिण 24 परगना में रैली करेंगे. ये सभी इलाके पिछले चुनाव में टीएमसी का गढ़ रह चुका है.

abhishek banerjee rally
abhishek banerjee rally
facebook

ममता की रैली

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैली को संबोधित करेंगी. ममता बनर्जी इसके अलावा एक रोड शो भी करेंगी. ममता बनर्जी ने तीसरे फेज के बाद चुनाव रैली की संख्या बढ़ी दी हैं.

जया की एंट्री

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 में 31 सीटों के लिए तीसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. आज TMC कैंडिडेट अरुप विश्वास के प्रचार में अभिनेत्री और सांसद जया बच्चन उतरेंगी. जया बच्चन टॉलीगंज इलाके में एक रोड शो करेंगी. वहीं जेपी नड्डा भी बीजेपी कैंडिडेट के समर्थन में टॉलीगंज क्षेत्र में रोड शो करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें