26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने पाया 29 सीट तो वहीं भाजपा को मिली 12 सीटें

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कड़ी टक्कर है. डाक मतपत्रों की शुरुआती गिनती के बाद तृणमूल कांग्रेस 22 सीट पर जबकि भाजपा 17 सीट पर आगे है.

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए मंगलवार को जारी मतगणना में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कड़ी टक्कर है. डाक मतपत्रों की शुरुआती गिनती के बाद तृणमूल कांग्रेस 29 सीट पर जबकि भाजपा 12 सीट पर आगे है. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. टीवी चैनलों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस 29 सीट पर आगे है. जबकि भाजपा 12 सीटों पर अपनी बढ़त बना रही है.

टीएमसी उम्मीदवार कीर्ति आजाद भाजपा ने लाखों वोटों से दर्ज की जीत

आसनसोल लोकसभा सीट के प्रथम राउंड के समापन के बाद भाजपा के सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं. टीएमसी उम्मीदवार कीर्ति आजाद भाजपा ने लाखों वोटों से जीत दर्ज की है. भाजपा को 9407 वोट, माकपा इंडी गठबंधन जहांआरा खान 1077, टीएमसी के शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा 7544 वोट मिला हैं. वहीं प्रथम राउंड में जमुरिया में सीपीएम उम्मीदवार जहांनारा खान आगे चल रही है जबकि पांडेश्वर में तृणमूल आगे चल रहा है. बाकी कुल्टी, आसनसोल साउथ, नॉर्थ, रानीगंज, में बीजेपी आगे हैं.

Exit Poll 2024 : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को नकारा, नतीजों को लेकर किया बड़ा दावा

अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से दर्ज की जीत

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तृणमूल उम्मीदवार और मौजूदा सांसद अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा के अभिजीत दास से आगे हैं. हुगली से तृणमूल प्रत्याशी रचना बनर्जी डाक मतपत्रों की गिनती के बाद अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी और मौजूदा सांसद लॉकेट चटर्जी से आगे हैं. तृणमूल उम्मीदवार और तीन बार की सांसद शताब्दी रॉय बीरभूम सीट से अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रिया साहा से आगे हैं.टीवी पर आ रही खबरों में शुरुआती रुझानों के हवाले से बताया गया है कि तृणमूल के कद्दावर प्रत्याशी सौगत रॉय दमदम संसदीय क्षेत्र से पीछे हैं जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शीलभद्र दत्ता आगे हैं.

Lok Sabha Election 2024 : बंगाल में प्रारंभिक रुझान में तृणमूल कांग्रेस 24, भाजपा 16 सीट पर आगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें