26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैं अस्थायी प्रदेश अध्यक्ष हूं, पार्टी के निर्देश पर संभाल रहा दायित्व : अधीर

शुक्रवार को मौलाली युवा केंद्र में प्रदेश कांग्रेस की चुनाव के बाद समीक्षा बैठक में जिला व शाखा संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वाममोर्चा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाये.

संवाददाता, कोलकाता.

शुक्रवार को मौलाली युवा केंद्र में प्रदेश कांग्रेस की चुनाव के बाद समीक्षा बैठक में जिला व शाखा संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वाममोर्चा के साथ गठबंधन पर सवाल उठाये. लोकसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी वाममोर्चा के साथ गठबंधन को लेकर काफी उत्साहित थे, लेकिन नतीजों में इसका असर नहीं दिखा. नेताओं ने बैठक में आरोप लगाया कि जिला नेताओं की बातें नहीं सुनी गयीं. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहे. नेताओं ने आरोप लगाया कि माकपा के साथ गठबंधन के कारण निचले स्तर के कर्मियों में नाराजगी थी. बिना कोई बातचीत किये ही यह फैसला लिया गया था. इस पर अधीर चौधरी ने कहा कि इस तरह किसी पर दोष मढ़ना उचित नहीं है. तृणमूल कांग्रेस ने जिस तरह से कांग्रेस पर हमला बोला था, ऐसे में तृणमूल का विरोध करना ही मेरे लिए सही फैसला था. बैठक में दो प्रस्ताव भी पास किये गये. राज्य के एकमात्र कांग्रेस सांसद ईशा खान चौधरी ने राहुल गांधी को विरोधी दल का नेता बनाने का प्रस्ताव पेश किया. वहीं अब्दुस सत्तार ने प्रदेश कांग्रेस में बदलाव का प्रस्ताव पेश किया. मौके पर सांसद का अभिनंदन भी किया गया. बैठक में अधीर चौधरी ने यह कह कर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया कि वह प्रदेश कांग्रेस के अस्थायी अध्यक्ष हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फिलहाल दायित्व संभालने का निर्देश दिया था, इसलिए वह इसका पालन कर रहे हैं. सोनिया गांधी व राहुल गांधी को इसकी जानकारी दे दी है. हालांकि सभा में मौजूद अधिकतर कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदलने के पक्ष में नहीं थे. अधीर चौधरी के समर्थन में नारे लगाते दिखे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सांसद ईशा खान चौधरी व प्रदीप भट्टाचार्य का नाम सामने आ रहा है. वहीं केंद्रीय पर्यवेक्षक मीर ने सभी लोगों की बातों को ध्यान से सुना.आज की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान, पार्षद संतोष पाठक, अमिताभ चक्रवर्ती मौजूद नहीं रहे. बैठक के बाद नीट परीक्षा में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें