26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच ‘युवा’ उम्मीदवारों ने बंगाल में जीती चुनावी लड़ाईसंवाददाता, कोलकातालोकसभा में जीत हासिल करने वाले राज्य के 42 उम्मीदवारों में से पांच- तीन तृणमूल के और दो भाजपा के ‘युवा’ हैं. इनमें से एक केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर हैं. इस युवा समूह का नेतृत्व करते हुए, 36 वर्षीय तृणमूल उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी 7,10,930 वोटों के भारी अंतर के साथ डायमंड हार्बर से फिर से चुने गये. यह राज्य में जीत का सबसे बड़ा अंतर है. अभिनेत्री और तृणमूल युवा इकाई की प्रमुख सायनी घोष ने जादवपुर से 2,58,201 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. सायनी घोष (31) राज्य में 2021 विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल में शामिल हो गयी थीं और आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में खड़ी हुईं. लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली. पुरुलिया से दोबारा जीत का स्वाद चखने वाले भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी युवा ब्रिगेड में शामिल हैं. श्री महतो (39) ने 17,079 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. वहीं, तीन बार के तृणमूल सांसद दीपक अधिकारी, जिन्हें देव के नाम से भी जाना जाता है, 41 साल के हैं और उन्होंने घाटाल से 182,868 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है. केंद्रीय मंत्री भाजपा के शांतनु ठाकुर भी 41 साल के हैं. वह 73,693 वोटों के अंतर से जीतकर दूसरी बार बनगांव लोकसभा सीट से चुने गये.

लोकसभा में जीत हासिल करने वाले राज्य के 42 उम्मीदवारों में से पांच- तीन तृणमूल के और दो भाजपा के ‘युवा’ हैं.

संवाददाता, कोलकाता

लोकसभा में जीत हासिल करने वाले राज्य के 42 उम्मीदवारों में से पांच- तीन तृणमूल के और दो भाजपा के ‘युवा’ हैं. इनमें से एक केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर हैं. इस युवा समूह का नेतृत्व करते हुए, 36 वर्षीय तृणमूल उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी 7,10,930 वोटों के भारी अंतर के साथ डायमंड हार्बर से फिर से चुने गये. यह राज्य में जीत का सबसे बड़ा अंतर है. अभिनेत्री और तृणमूल युवा इकाई की प्रमुख सायनी घोष ने जादवपुर से 2,58,201 वोटों के अंतर से जीत हासिल की.

सायनी घोष (31) राज्य में 2021 विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल में शामिल हो गयी थीं और आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में खड़ी हुईं. लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली. पुरुलिया से दोबारा जीत का स्वाद चखने वाले भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी युवा ब्रिगेड में शामिल हैं. श्री महतो (39) ने 17,079 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. वहीं, तीन बार के तृणमूल सांसद दीपक अधिकारी, जिन्हें देव के नाम से भी जाना जाता है, 41 साल के हैं और उन्होंने घाटाल से 182,868 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है. केंद्रीय मंत्री भाजपा के शांतनु ठाकुर भी 41 साल के हैं. वह 73,693 वोटों के अंतर से जीतकर दूसरी बार बनगांव लोकसभा सीट से चुने गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें