1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. firhad hakim announced retired staffs of kolkata municipal corporation will get all dues on next day of his retirement mtj

रिटायरमेंट के अगले दिन कर्मचारियों को मिल जायेगा बकाया पैसा, फिरहाद की बड़ी घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Firhad Hakim
Firhad Hakim
File Photo

कोलकाताः कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के कर्मचारियों के लिए प्रशासक फिरहाद हकीम ने बड़ी घोषणा की है. 'टॉक टू केएमसी' कार्यक्रम के बाद फिरहाद हकीम ने बताया कि अब निगम के कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद अगले ही दिन उनके बकाया पैसे का भुगतान कर दिया जायेगा. इतना ही नहीं, दूसरे दिन से ही पेंशन भी शुरू हो जायेगी.

फिरहाद हकीम ने कहा कि यदि ड्यूटी के दौरान किसी निगमर्मी की मौत होती है, तो मृतक के परिजन दूसरे दिन ही ऑनलाइन पेंशन व बकाया पैसे के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रशासक की इस घोषणा से निगमकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गयी है.

इसलिए लिया गया यह निर्णय

'टॉक टू केएमसी' कार्यक्रम में गरिया से एक महिला ने फोन पर शिकायत की कि एक साल पहले उनके पति का डेंगू से निधन हो गया था. वह कोलकाता नगर निगम में नौकरी करते थे. उनकी मौत के एक साल बीत जाने के बाद भी बकाया पैसा नहीं मिला. इस पर फिरहाद हकीम ने निगमकर्मियों को फटकार लगायी. मंत्री ने महिला को आश्वासन दिया कि मंगलवार तक उसका पैसा मिल जायेगा.

फिरहाद हकीम ने कहा कि निगम कोलकाता महानगर के लोगों के लिए समर्पित है. इसे हर निगमकर्मी को याद रखना होगा. श्री हकीम ने निगम आयुक्त विनोद कुमार को आदेश दिया कि वह महिला की शिकायत की जांच करके रिपोर्ट दें और इस मामले में उचित कार्रवाई करें.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें