26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद, नहीं रहेगी लू की तपिश

अलीपुर मौसम विभाग ने गर्मी से बेहाल लोगों के लिए शुक्रवार को खुशखबरी सुनायी. मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार से ही तीव्र गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

सोमवार से बुधवार तक बारिश की संभावना, मछुआरों को समुद्र में जाने पर किया गया निषेध कोलकाता. अलीपुर मौसम विभाग ने गर्मी से बेहाल लोगों के लिए शुक्रवार को खुशखबरी सुनायी. मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार से ही तीव्र गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. सोमवार से बारिश की संभावना जतायी गयी है. बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में जलीय वाष्प के प्रवेश करने के कारण बारिश का माहौल बना है. सोमवार से दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश होगी. बारिश के साथ प्रति घंटे 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी. इसके प्रभाव से तापमान में गिरावट आयेगी. अगले सप्ताह दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होगी. मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार से कोलकाता, हावड़ा, हुगली, नदिया, उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिले में लू की चेतावनी हटा ली गयी है. छह व सात मई को खराब मौसम के कारण मछुआरों को समुद्र में जाने से निषेध किया गया है. सोमवार से बुधवार तक बारिश होने के आसार हैं. उत्तर बंगाल में शनिवार से ही बारिश शुरू हो जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें