1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. dum dum airport stirred up by reports of bomb in dubai kolkata flight mtj

दमदम एयरपोर्ट पर दुबई-कोलकाता विमान में बम की सूचना से हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुबई से कोलकाता आया था विमान, बम की सूचना से मचा हड़कंप
दुबई से कोलकाता आया था विमान, बम की सूचना से मचा हड़कंप
File Photo

कोलकाताः दुबई से कोलकाता आने वाले एक विमान में बम की सूचना से नेताजी सुभास चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (दमदम एयरपोर्ट) पर हड़कंप मच गया. दुबई से आने वाले इस विमान को खाली कराकर गहन जांच की गयी, लेकिन कोई बम नहीं मिला. कोलकाता अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

रविवार सुबह सैन्य संपर्क इकाई ने कोलकाता स्थित दमदम एयरपोर्ट के अधिकारियों को सूचित किया कि दुबई से कोलकाता आयी फ्लाइट में बम है. उस वक्त एमिरेट्स की फ्लाइट दुबई से कोलकाता पहुंची थी. जैसे ही यह एसएमएस कोलकाता एयरपोर्ट के मैनेजर को मिला, यह अधिकारियों के बीच सर्कुलेट होने लगा.

एमिरेट्स का विमान दमदम एयरपोर्ट पर उतर चुका था. आनन-फानन में विमान को एयरपोर्ट के सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया गया. वहां बम निरोधक दस्ते ने गहन छानबीन की. विमान में कुछ नहीं मिलने के बावजूद एयरपोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी.

145 यात्री थे विमान में

एमिरेट्स का विमान इके570 145 यात्रियों को लेकर रविवार सुबह 8:10 बजे दमदम एयरपोर्ट पर उतरा. विमान को सुबह 8:40 बजे लौटना था, लेकिन बम की सूचना मिलने के बाद विमान को पूरी तरह से खाली करा लिया गया. यात्रियों के सामानों की बारीकी से जांच की गयी. विमान की अच्छी तरह से तलाशी ली गयी. जांच के बाद विमान को दोपहर 12 बजे के बाद दुबई के लिए रवाना कर दिया गया.

एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

बम की सूचना के बाद से एयरपोर्ट प्रशासन हाई अलर्ट पर है. नाका चेकिंग चल रही है. नजरदारी बढ़ा दी गयी है. एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि सूचना के बाद गन तलाशी चलाया गया, लेकिन कहीं कुछ संदिग्ध नहीं वस्तु नहीं मिली. एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य है.

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं

कुछ दिनों पहले दुबई से मुंबई की फ्लाईट में बम होने की सूचना मिली थी. बाद में जांच में पाया गया कि फोन कॉल झूठा था. कॉल के बाद मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. विमान में बम या विस्फोटक होने के फर्जी कॉल का यह कोई पहला मामला नहीं है.

इसी साल जून में दिल्ली-पटना की एक फ्लाइट में भी बम होने की सूचना एक शख्स ने दी थी, जो बाद में फर्जी निकला था. दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें