33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उलबेड़िया : नदी के जलस्तर में कमी आने से पेयजल हुआ खारा

गर्मी में हुगली नदी का जलस्तर कम होने से उलबेड़िया नगरपालिका के इलाकों में पेयजल खारा हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है.

हावड़ा. गर्मी में हुगली नदी का जलस्तर कम होने से उलबेड़िया नगरपालिका के इलाकों में पेयजल खारा हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि यह समस्या हर साल गर्मियों में होती है. उलबेड़िया के जगदीशपुर डिसेलिनेशन प्लांट में नदी के पानी का खारापन कम करने की कोई व्यवस्था नहीं है, इसलिए परेशानी बढ़ गयी है. वहीं, पालिका के सीआइसी अकबर शेख ने कहा कि गर्मी के कम होते ही पानी का खारापन समाप्त हो जायेगा. जानकारी के अनुसार, गर्मियों में नदी का जलस्तर कम होता है, इसलिए ज्वार के दौरान समुद्र का पानी नदी में प्रवेश कर जाता है. चूंकि समुद्र का पानी खारा होता है, इसलिए नदी का पानी भी थोड़ा खारा हो जाता है. उन्होंने कहा कि जलापूर्ति व्यवस्था एकदम ठीक है. लेकिन यह सच है कि पानी थोड़ा खारा हो गया है. उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि यहां के 74,000 परिवारों में से 90 प्रतिशत परिवारों को सीधे पानी का कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है, लेकिन कई घरों में पेयजल का दुरुपयोग होता है. बार-बार आग्रह किये जाने के बावजूद लोगों पर इसका कोई असर नहीं है. बहुत जल्द ही प्रत्येक घर में पानी का मीटर लगाया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें