1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cm mamata banerjee may go live at today likely to announce before bengal vidhan sabha chunav 2021 tmc candidate list nandigram seats avh

West Bengal Election 2021 : TMC ने टिकट काटा तो विधायकों के समर्थक सड़क पर उतरे, किया हंगामा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021 LIVE
West Bengal Election 2021 LIVE
प्रभात खबर

CPIM, isf and Congress Candidate List In West Bengal Assembly Election 2021 LIVE : तृणमूल कांग्रेस ने सभी 291 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम एलान कर दी है. नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी चुनाव लड़ेगी, वहीं भवानीपुर सीट से शोभनदेव चट्टोपाध्याय को टिकट दिया गया है. इधर, टीएमसी के बाद अब लेफ्ट और कांग्रेस ने भी कैंडिडेट की घोषणा कर रही है. लेफ्ट मोर्चा 165 सीटों टर चुनाव लड़ेगी. पीरजादा की पार्टी को 30 सीटें मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोध प्रदर्शन शुरू

तृणमूल में टिकट बंटवारे के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. आमडंगा से सीटिंग विधायक रफीर्कुर रहमान के समरथ्क टिकट कटने के बाद पार्टी कार्यालय पहुंचे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिलाओं की बढ़ी भागीदारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 291 विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की है. तृणमूल में 50 महिलाएं, 35 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 अनुसूचित जाति के उम्मीदवार और 17 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार का नाम जोड़ा गया है

email
TwitterFacebookemailemail

सीपीएम ने हल्दिया सीट से मोनिका कौर को टिकट दिया है. यह सीट पार्टी की सीटिंग सीट है. वहीं पार्टी ने महिसादल सीट को आईएसएप को दे दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में नहीं मिला कैंडिडेट

ममता बनर्जी के खिलाफ लेफ्ट और कांग्रेस ने अभी तक कैंडिडेट तय नहीं किया है. बताया जा रहा है कि नंदीग्राम सीट पर पीरजादा की पार्टी मांग रही है, जिसके कारण पेंच फंसा हुआ है. वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बसु ने कहा है कि नंदीग्राम पर फैसला बाद में किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सीपीएम कर रही है घोषणा

टीएमसी के बाद अब लेफ्ट और कांग्रेस ने भी कैंडिडेट की घोषणा कर रही है. लेफ्ट मोर्चा 165 सीटों टर चुनाव लड़ेगी. पीरजादा की पार्टी को 30 सीटें मिली है. सीपीएम ने अपने गढ़ पूर्वी मेदिनीपुर के महिसादल की सीट पीरजादा की पार्टी को दे दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस ने सभी 291 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम एलान कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी की पार्टी ने रॉयगंज से खगेश्वर रॉय ने देबग्राम से गौतम देव वर्मन को टिकट दिया है. वहीं कूचबिहार के मथभंगा से गिरिंद्र वर्मन को टिकट दिया गया है.

टीएमसी लिस्ट
टीएमसी लिस्ट
twitter
email
TwitterFacebookemailemail

जीता होबा- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बंगाल में खेला होबे, लड़ा होबे और जीता होबे. उन्होंने कहा कि बंगाल में सब हवाबाजी कर रहे हैं. यहां की जनता मुंहतोड़ जवाब देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता ने अमित शाह पर निशाना साधा

ममता बनर्जी ने बीजेपी और अमित शाह पर निशाना साधा है. ममता ने कहा कि बंगाल में जिसको आना है, आ जाएं. यहां जनता की चलेगी और हम जीतेंगे. ममता ने इस दौरान चुनाव आयोग पर भी हमला बोला.

email
TwitterFacebookemailemail

इन सीटों पर इन्हें मिला टिकट

ममता बनर्जी ने सीटों की घोषणा करते हुए कहा कि अलीपुरद्वार सीट से सौरभ चक्रवर्ती, भांटपाड़ा से जितेंद्र राय, दमदम से माक्तो बोस को टिकट दिया गया है. वहीं हावड़ा सीट से पार्टी ने जोटू लाहिड़ी का टिकट काटकर क्रिकेटर मनोज तिवाड़ी को टिकट दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इनको मिला टिकट

टीएमसी ने रत्ना चटर्जी, विवेक गुप्ता, मनोज तिवारी, जून माल्या, मदन मित्रा, राज चक्रवर्ती, शोभन देव चट्टोपाध्याय, विदेश बसु, देवाशीष कुमार को टिकट दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि हमने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर टिकट बंटवारा किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी ने एलान करते हुए कहा कि

ममता बनर्जी ने एलान करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम विधानपरिषद् का गठन करेंगे. ममता ने एलान किया कि पार्टी में 80 साल से अधिक के लोगों को टिकट नहीं दिया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

हमने 50 महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है- ममता

ममता बनर्जी की पार्टी ने एलान करते हुए कहा कि मैं नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ूंगी. ममता ने आगे कहा कि हमने 50 महिला उम्मीदवार को टिकट दिया है. बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 33 फीसदी महिला आरक्षण देने का एलान किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

हम 291 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे- ममता

ममता बनर्जी ने सीटों का एलान करते हुए कहा कि बंगाल में हम 291 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि 3 सीट हमने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता की PC शुरू

उम्मीदवारों की सूची को लेकर ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. ममता अब से कुछ देर में कैंडिडेट लिस्ट जारी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना ने दिया ममता को समर्थन

बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच अब और कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. शिवसेना ने एलान किया है कि वह बंगाल में चुनाव नहीं लड़ेगी. इतना ही नहीं, पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का समर्थन करने की घोषणा भी की गयी है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने समर्थन देने का लान किया,

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ सकती है ममता

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ सकती है. ममता ने इसको लेकर पहले भी एलान किया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के दक्षिण बंगाल में चुनावी अभियन की मजबूती के कारण ममता ने यह फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोर कमेटी की बैठक

कोर कमेटी की बैठक और टिकट पर मंथन के लिए सीएम ममता बनर्जी के आवास पर नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. पार्टी नेता सुदीप बंधोपाध्याय टीएमसी सुप्रीमो के आवास पर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मित्रा नहीं लड़ेंगे चुनाव

रिपोर्ट के मुताबिक वित्त मंत्री अमित मित्रा इस बार चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. स्वास्थ्य कारणों से इस बार मित्रा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इससे पहले ममता बनर्जी सरकार के कई मंत्री टीएमसी के मैदान छोड़कर जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टिकट के लिए टीका जरूरी?

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दल जुटे हुए हैं. ऐसे में शुक्रवार को तृणमूल और भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती हैं. उम्मीदवार बनने के लिए कई नेता अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क कर रहे हैं. हालांकि, इसके पहले ही तृणमूल कांग्रेस नेताओं में कोरोना का टीका लेने के लिए होड़ मची है. चर्चा यह भी है कि क्या टिकट पाने के लिए टीका लगवाना जरूरी है!

email
TwitterFacebookemailemail

कोर कमेटी की हुई थी बैठक

राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ही नहीं, बल्कि तृणमूल कांग्रेस भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है. गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस की चुनाव समिति में शामिल नेताओं ने पार्टी के विधायकों, सांसदों के अलावा पार्टी के वार्ड समन्वयकों के साथ बैठक की. बैठक तृणमूल भवन में आयोजित हुई थी, जिसका नेतृत्व सांसद अभिषेक बनर्जी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी, वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम के अलावा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने किया.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस के विधायक समीर चक्रवर्ती उम्मीदवार नहीं होना चाहते

इस बार राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के विधायक समीर चक्रवर्ती उम्मीदवार नहीं होना चाहते हैं. वह बांकुड़ा के तालडांगरा के विधायक हैं. श्री चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर अपनी इच्छा साझा की है. उन्हो‍ंने पोस्ट किया कि वह तृणमूल कांग्रेस की तरफ से प्रचार करेंगे, लेकिन वह इस बार चुनाव में उम्मीदवार नहीं होना चाहते हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी को भी दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें