23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस पर फिर भड़कीं ममता बनर्जी,टूटा I.N.D.I.A गठबंधन ! बंगाल में भाजपा काे अकेले ही मात देने का किया ऐलान

ममता बनर्जी का कहना है कि कांग्रेस ने टीएमसी का प्रस्ताव नहीं माना इसलिए उन्हें ये फैसला लेना पड़ा. टीएमसी और कांग्रेस में सीट शेयरिंग को लेकर काफी दिनों से जद्दोजहद चल रही थी. मैं अकेले चलने और अकेले की लड़ने में विश्वास रखती हूं. बंगाल में भाजपा की हार निश्चित है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव में भाजपा काे अकेले ही मात देने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि कांग्रेस का बंगाल से कोई लेना-देना नहीं है. मेरा प्रस्ताव I.N.D.I.A गठबंधन ने पहले ही दिन खारिज कर दिया था. ममता बनर्जी का कहना है कि कांग्रेस ने टीएमसी का प्रस्ताव नहीं माना इसलिए उन्हें ये फैसला लेना पड़ा. टीएमसी और कांग्रेस में सीट शेयरिंग को लेकर काफी दिनों से जद्दोजहद चल रही थी. जब दोनों पार्टियों में बात नहीं बनी तो टीएमसी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. मैं अकेले चलने और अकेले की लड़ने में विश्वास रखती हूं. बंगाल में भाजपा की हार निश्चित है.

राहुल गांधी के बयान पर बोली ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण के बाद आई है. राहुल ने मंगलवार को गुवाहाटी में कहा, हमारी (कांग्रेस-तृणमूल) सीटों को लेकर जो समस्या चल रही है, वह चल रही है. उसके नतीजे आएंगे. मैं यहां उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.’हां, कुछ मामलों में विवाद होता है.कोई कुछ कहता है कोई कुछ. यह असामान्य नहीं है. ममता बनर्जी ने राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बारे में बात करते हुए कहा कि एक व्यक्ति हमारे राज्य में आ रहा है, मुझे एक बार भी नहीं बताया गया. असम से अपने सफर पर राहुल कूचबिहार के रास्ते बंगाल में प्रवेश करेंगे. उससे एक दिन पहले ममता की बातों से साफ है कि तृणमूल उस यात्रा में ‘I.N.D.I.A’ के साथी के तौर पर हिस्सा नहीं लेगी. अब देखते हैं कि इसके बाद सीपीएम उस यात्रा में भागीदार बनती है या नहीं.

कांग्रेस 300 सीटों पर लड़े हमें कोई दिक्क्त नहीं : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा चुनाव के बाद क्षेत्रीय दल क्या फैसला करेंगे, हम तय करेंगे. मैंने कांग्रेस को 300 सीटों पर लड़ने के लिए कहा है. ममता बनर्जी के भाषण के बाद यह साफ हो गया है कि पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन या सीट समझौता नहीं होने जा रहा है. तृणमूल राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है. ममता बनर्जी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर चौधरी के बारे में भी जिले के नेताओं से कहा कि वह कोई ‘फैक्टर’ नहीं हैं. हम बंगाल में अकेले लड़ेगे और जीत हासिल करेंगे.

Also Read: सीट शेयरिंग की वजह से I.N.D.I.A. गठबंधन में टूट! ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, जानें क्या
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें