24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता में सिगरेट की चिंगारी ने छीन ली युवक की जिंदगी, कमरे में धुएं से दम घुटकर हुई मौत

कमरे में आग लगने की खबर पाकर दमकल की दो गाड़ियों के साथ दमकल विभाग की टीम भी वहां पहुंची. काफी कोशिश के बाद अचेत हालत में युवक को वहां से एसएसकेएम अस्पताल में ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल की राजधानी काेलकाता (Kolkata) में सिगरेट की चिंगारी से एक युवक को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ गई. कमरे में दम घुटने से उसकी जान चली गई. घटना दक्षिण कोलकाता के लेक थानाक्षेत्र में स्थित डॉक्टर देव धर रहमान रोड में मंगलवार देर रात की है. मृत युवक का नाम सप्तर्षि दे मित्रा (28) बताया गया है. खबर पाकर लेक थाने की पुलिस वहां पहुंची. इधर कमरे में आग लगने की खबर पाकर दमकल की दो गाड़ियों के साथ दमकल विभाग की टीम भी वहां पहुंची. काफी कोशिश के बाद अचेत हालत में युवक को वहां से एसएसकेएम अस्पताल में ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया.

कैसे हुई घटना


पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार देर रात करीब दो बजे उन्हें खबर मिली कि लेक गार्डेन में स्थित देव धर रहमान रोड में चार मंजिली इमारत के एक कमरे में आग लग गई है. तुरंत लेक थाने की पुलिस के साथ दमकल विभाग की टीम वहां पहुंची. आग बुझाने की कोशिश शुरू की गई, तभी पता चला कि कमरे में एक युवक अचेत हालत में सोया है, वह आग में भीतर फंस चुका है. किसी तरह उसे वहां से बाहर निकालकर अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया. इधर दमकलकर्मियों ने दो घंटे में किसी तरह से दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया.

एकमात्र गारंटी यह है कि पीएम मोदी सत्ता में नहीं लौट रहे हैं : ममता बनर्जी

मुख्य बातें

  • शहर के लेक इलाके की घटना, देर रात तक पार्टी समाप्त कर घर लौटने की थी आदत
  • मंगलवार रात को भी घर लौटने के बाद नशे की हालत में शोफे पर जलता सिगरेट हाथ में लिये आ गयी थी नींद
  • सिगरेट की चिंगारी से कमरे में लगी आग, नशे की हालत में होने के कारण नहीं लगी भनक

नशे में होने के कारण आग लगने की नहीं लगी भनक


पुलिस सूत्र के मुताबिक उन्हें प्राथमिक जांच में पता चला कि सप्तर्षि दे एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था. रोजाना लेट नाइट पार्टी खत्म कर वह अक्सर नशे की हालत में घर लौटता था. सप्तर्षि को सिगरेट पीने का भी काफी शौक था. रोजाना की यह स्थिति होने के कारण उसके साथ रहनेवाले घरवाले रात को अपने-अपने कमरे में सो जाते थे. मंगलवार रात को भी इमारत में सभी घर के सदस्य अपने-अपने कमरे में सो रहे थे. देर रात को जब कमरे में आग लगने की भनक लगने पर घर के अन्य सदस्य कमरे से बाहर निकले तो सप्तर्षि के कमरे में आग लगा देखा. कमरे का दरवाजा खोलकर भीतर झांकने पर भीतर कमरे में आग लग चुकी थी, पूरे कमरे में धुआं भर गया था, जो कमरे का दरवाजा खोलते ही अन्य कमरे में भी फैल गया.

Amit Shah : अमित शाह ने कहा, राहुल बाबा, ममता दीदी आपको डरना है तो डरिए, PoK भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

पुलिस मामले की जांच में जुटी

जब उसे कमरे से बाहर निकाला गया तब पता चला कि रात को जलता हुआ सिगरेट हाथ में लेकर ही वह सो गया था. इसी बीत किसी तरह से चिंगारी से कमरे में आग लग गई. नशे में होने के कारण उसे पता नहीं चला, अतिरिक्त धुएं का सेवन करने के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामले का जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस का कहना है कि कमरे में असल में कैसे आग लगी, इसका पता लगाने के लिए गुरुवार को कमरे की फोरेंसिक जांच कराई जायेगी, जिससे पूरे मामले का पता चल सके. इधर, इस घटना के कारण पूरे परिवार में शोक की लहर व्याप्त है.

Mamata Banerjee : लोकसभा चुनाव खत्म होने से पहले ममता बनर्जी ने की घोषणा, अगर I.N.D.I‌.A जीतता है तो तृणमूल बाहर से करेंगी समर्थन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें