26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : चौथे चरण में 596 कंपनी केंद्रीय बल तैनात करेगा आयोग

राज्य के आठ लोकसभा क्षेत्रों में चौथे चरण के तहत होने वाले मतदान पर चर्चा हुई. जानकारी के अनुसार, बैठक में चौथे चरण में केंद्रीय बल की कुल 596 कंपनी को तैनात किये जाने का निर्णय लिया गया है.

कोलकाता.

राज्य में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ आरिज आफताब ने गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में राज्य के आठ लोकसभा क्षेत्रों में चौथे चरण के तहत होने वाले मतदान पर चर्चा हुई. जानकारी के अनुसार, बैठक में चौथे चरण में केंद्रीय बल की कुल 596 कंपनी को तैनात किये जाने का निर्णय लिया गया है. बैठक में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के साथ अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी आनंद कुमार, आइजी सीआरपीएफ बीके शर्मा, स्पेशल जनरल और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक के साथ चुनाव वाले जिलों के डीएम व एसपी वर्चुअली इस बैठक से जुड़े थे. बैठक में चौथे चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराये जाने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों ने डीएम और एसपी से कानून व्यवस्था का जायजा लिया. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कुल 596 से 578 कंपनियों को चुनावी ड्यूटी के लिए तैनात किया जायेगा. वहीं, इस चरण के चुनाव के लिए 148 क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) की भी तैनाती की जायेगी. आयोग सूत्रों के अनुसार क्यूआरटी की संख्या और बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होगा. इस चरण में बहरमपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम में मतदान होगा. उधर, सीईओ दफ्तर में हुई बैठक में तीसरे चरण के मतदान को लेकर भी चर्चा हुई. तीसरे चरण में मालदा उत्तर व दक्षिण के साथ मुर्शिदाबाद जिले की दो लोकसभा सीटें जंगीपुर, मुर्शिदाबाद के साथ भगवानगोल विधानसभा सीट पर उपचुनाव है. ऐसे में तीसरे दौर में मुर्शिदाबद को हॉट माना जा रहा है.

आयोग को खबर मिली है कि चुनाव वाले दिन इस जिले में हंगामा हो सकता है. ऐसे में आयोग मुर्शिदाबाद की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिशों में लगा हुआ है. ताकि, चुनाव वाले दिन किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो. आयोग सूत्रों के अनुसार, तीसरे चरण में केंद्रीय बल की सबसे अधिक कंपनियों को मुर्शिदाबाद जिले में ही तैनात किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें