1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. celebration begins at matua community of west bengal as santanu thakur became minister in pm modi cabinet mtj

शांतनु ठाकुर के मंत्री बनने से ठाकुरनगर के मतुआ समुदाय में खुशी की लहर, ढोल-डंका बजा झूमे लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोदी सरकार में राज्यमंत्री बनाये गये शांतनु ठाकुर
मोदी सरकार में राज्यमंत्री बनाये गये शांतनु ठाकुर
PTI

कोलकाताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में बंगाल से चार नये चेहरों को शामिल किया गया. उत्तर 24 परगना जिला के बनगांव से भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिलने की खबर मिलते ही ठाकुरनगर के ठाकुरबाड़ी में मतुआ समुदाय में खुशी की लहर दौड़ गयी.

ठाकुरबाड़ी में मतुआ भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. मतुआ समुदाय के लोग ढोल-ढाक, घंटा व डंका बजाकर व नाच-कीर्तन करते हुए रैली निकाले. इसके साथ ही हरिचांद गुरुचांद ठाकुर के मंदिर में भी भक्तों ने आनंद के इस अवसर पर मंदिर में विशेष पूजा की.

मतुआ भक्तों का कहना है कि शांतनु ठाकुर मंत्री होंगे, यह सुनकर उन्हें बहुत खुशी हुई है. मतुआ समाज का लंबे समय से आंदोलन अब सफल होने जा रहा है. मतुआ समुदाय के कार्यकारी अध्यक्ष तपन किरण मजूमदार ने बताया कि मतुआ समुदाय लंबे समय से वंचित रहा है. मतुआ समाज शुरू से ही लड़ाई करता आया है. यह मतुआ समाज के लिए खुशी की बात है. हम चाहते हैं कि वह देश के लिए काम करें.

मतुआ समुदाय को कोई लाभ नहीं : ममता बाला

शांतनु ठाकुर के मंत्री बनाये जाने को लेकर मतुआ समुदाय की प्रमुख ममता बाला ठाकुर ने कहा कि शांतनु ठाकुर सांसद होकर लोगों की आशा और उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाये. अगर सांसद होकर लोगों का काम नहीं कर पाये, तो मंत्री बन कर ही क्या होगा. मंत्री होने से सिर्फ उनका व्यक्तिगत लाभ होगा. इससे मतुआ समाज का कोई लाभ नहीं होने वाला.

मालूम हो कि मुकुल राय के भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में जाने के बाद ही बनगांव में दिलीप घोष की एक बैठक हुई थी, जिसमें बनगांव से सांसद शांतनु ठाकुर के अलावा तीन अन्य विधायक भी अनुपस्थित थे. माना जा रहा है कि मतुआ समाज और शांतनु ठाकुर की नाराजगी दूर करने के लिए उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी गयी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें