1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cbi summons abhishek banerjees wife rujira in illegal coal mining case after court summoned amit shah in mamata banerjees nephews defamation case ahead of west bengal vidhan sabha chunav 2021 west bengal latest news mtj

अमित शाह को कोर्ट नोटिस के बाद अभिषेक बनर्जी की पत्नी के घर पहुंची CBI की टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोयला चोरी मामले में तृणमूल नेता की पत्नी से पूछताछ करेगी सीबीआइ.
कोयला चोरी मामले में तृणमूल नेता की पत्नी से पूछताछ करेगी सीबीआइ.
File Photo

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अवमानना मामले में कोर्ट से नोटिस जारी होने के एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने रविवार को नोटिस भेजा. सीबीआइ ने कोयला के अवैध खनन और कोयला चोरी मामले में अभिषेक की पत्नी को नोटिस जारी किया है.

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला उर्फ रुजिरा बनर्जी के घर जब सीबीआइ की टीम नोटिस देने पहुंची, तब तृणमूल नेता की पत्नी वहां मौजूद नहीं थीं. सीबीआइ के अधिकारियों से कहा गया कि रुजिरा जब आयेंगी, तो केंद्रीय जांच एजेंसी को फोन से सूचित कर दिया जायेगा. इस बीच, कई न्यूज चैनलों ने कहा है कि अभिषेक बनर्जी को नोटिस जारी किया गया है.

कोलकाता स्थित सीबीआइ कार्यालय के सूत्रों ने ‘प्रभात खबर’ को बताया कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी से कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है. अधिकारियों की टीम उनके घर गयी थी, लेकिन रुजिरा नरुला उर्फ रुजिरा बनर्जी अपने घर पर नहीं थीं. जब वह आयेंगी, तो सीबीआइ को सूचित करेंगी और उसके बाद एक टीम उनसे पूछताछ करने जायेगी.

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी के खिलाफ सीबीआइ की इस कार्रवाई को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से की गयी बदले की कार्रवाई करार दिया है. कहा है कि अमित शाह को अवमानना मामले में नोटिस की वजह से रुजिरा को परेशान करने के लिए सीबीआइ का इस्तेमाल किया जा रहा है.

उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अभिषेक बनर्जी या उनकी पत्नी को सीबीआइ की ओर से समन भेजा गया है, ऐसी कोई जानकारी उनको नहीं है. साथ ही श्री विजयवर्गीय ने कहा कि कोयला चोरी में जिस विनय मिश्रा का नाम आया है, उनके संबंध अभिषेक बनर्जी से रहे हैं. दोनों विदेश में साथ घूमते थे. ऐसे में ये तो होना ही था.

कैलाश विजयवर्गीय ने अभिषेक की पत्नी को नोटिस की टाइमिंग पर कहा कि सीबीआइ स्वतंत्र जांच एजेंसी है. वह किस मामले में कब और कहां पूछताछ करेगी, इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि जब तक कोई साक्ष्य नहीं मिला होगा, सीबीआइ की टीम पूछताछ के लिए कैसे जा सकती है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सीबीआइ के हाथ कुछ पुख्ता सबूत लग गये हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें