1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. massive fire in kolkata building fire minister went to take stock fell ill mtj

कोलकाता की इमारत में लगी भीषण आग, जायजा लेने गये दमकल मंत्री बीमार

मोहम्मद इलियास ने बताया कि चार मंजिली इमारत में करीब 60 दुकानें, गोदाम व कमरे हैं. सामने के हिस्से में प्लास्टिक के खिलौने, कपड़े के बैग, प्लास्टिक के सामानों के कई गोदाम हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलूटोला की बिल्डिंग में लगी आग
कोलूटोला की बिल्डिंग में लगी आग
Prabhat Khabar

कोलकाता: मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके के कोलूटोला स्ट्रीट के एक मकान में आग लगने से घंटों अफरातफरी का माहौल रहा. सोमवार सुबह आठ बजे के करीब 11 नंबर कोलूटोला स्ट्रीट स्थित चार मंजिली इमारत के दूसरे तल पर एक गोदाम में अचानक आग लग गयी. खबर पाकर दमकल के चार इंजनों को मौके पर भेजा गया. आग को काबू से बाहर होते देख 20 और इंजनों को मौके पर भेजकर आग बुझाने की कोशिश शुरू की गयी.

पास के मकान में रहनेवाले मोहम्मद इलियास ने बताया कि चार मंजिली इमारत में करीब 60 दुकानें, गोदाम व कमरे हैं. सामने के हिस्से में प्लास्टिक के खिलौने, कपड़े के बैग, प्लास्टिक के सामानों के कई गोदाम हैं. मकान के पिछले हिस्से में 20 परिवार रहते हैं. सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

सुबह मकान के एक हिस्से में मौजूद गोदाम से धुआं निकलता देख आग लगने का पता चला. आग की भयावहता इतनी थी कि कुछ ही क्षण में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया. खबर देने के काफी देर बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. इमारत में फंसे दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

इधर, खबर पाकर दमकलमंत्री सुजीत बोस के अलावा स्थानीय विधायक विवेक गुप्ता मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. मंत्री ने कहा कि इलाका काफी भीड़भाड़ वाला होने के कारण दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में कुछ समय लगा, लेकिन दमकलकर्मी काफी तत्परता से आग बुझाने में जुट गये, वरना आग और भयावह रूप ले सकती थी.

जहां आग लगी थी, उसके स्रोत तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. स्थिति का जायजा लेने के दौरान दमकल मंत्री अस्वस्थ हो गये थे. वहीं आग बुझाने के दौरान चार दमकलकर्मियों की भी तबीयत बिगड़ गयी. खबर लिखे जाने तक 24 इंजनों की मदद से दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटे थे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें