1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. jadavpur university mca admission test on 17 january know the announcement of jee board and centralised e counselling mtj

जादवपुर विश्वविद्यालय : MCA में एडमिशन के लिए टेस्ट 17 जनवरी को

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जादवपुर विश्वविद्यालय : MCA में एडमिशन के लिए टेस्ट 17 जनवरी को.
जादवपुर विश्वविद्यालय : MCA में एडमिशन के लिए टेस्ट 17 जनवरी को.

कोलकाता : जादवपुर यूनिवर्सिटी के एमसीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 17 जनवरी को टेस्ट लिया जायेगा. इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की फैकल्टी काउंसिल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसमें फैकल्टी सदस्यों ने एडमिशन टेस्ट को लेकर अपनी राय जाहिर की.

हालांकि अभी कोरोना वायरस की वजह से फिजिकल क्लासेज व टेस्ट नहीं हो रहे हैं, लेकिन मास्टर्स ऑफ कम्प्यूटर साइंस (MCA) प्रोग्राम में विद्यार्थियों का एडमिशन टेस्ट होगा. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जादवपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाये जायेंगे.

आवेदकों को 12 जनवरी तक इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भर कर देने होंगे. इस विषय में जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर (एकेडमिक) व एक्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य प्रो चिरंजीव भट्टाचार्य ने जानकारी दी कि छात्र यूनियन की अपील के बाद मास्टर्स ऑफ कम्प्यूटर साइंस (एमसीए) प्रोग्राम में दाखिला टेस्ट लिया जायेगा.

अन्य विषयों को लेकर अभी कोई योजना नहीं है. पिछले महीने छात्र यूनियन ने एडमिशन टेस्ट करवाये जाने का सुझाव दिया था. इसमें प्रशासनिक स्तर पर बातचीत होने के बाद राज्य के जेइइ बोर्ड की ओर से एमसीए के लिए प्रवेश परीक्षा ली जायेगी. यह एडमिशन टेस्ट 17 जनवरी को लिया जायेगा. यह टेस्ट चुने हुए चार सेंटरों पर ही लिये जायेंगे.

मास्टर ऑफ कम्प्यूटर साइंस (एमसीए) प्रोग्राम के लिए एडमिशन टेस्ट जादवपुर यूनिवर्सिटी की ओर से बंगाल जेइइ बोर्ड द्वारा ही लिया जाता है. एडमिशन टेस्ट के अंकों के आधार पर ही दाखिला छात्रों को दिया जायेगा. जेइइ बोर्ड ने घोषणा की है कि सेंट्रलाइज्ड ई-काउंसेलिंग की जायेगी.

बीई, बीटेक, बीएससी जैसी परीक्षा में प्राप्त अंकों और दाखिला टेस्ट के अंकों के आधार पर एडमिशन दिया जायेगा. प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को हर सूचना पहले ही दी जायेगी. इसके साथ ही बैठक में यूनिवर्सिटी के शिक्षक संगठनों द्वारा की गयी लिखित शिकायत को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें