1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. gold smuggling pravin of kolkata going to mumbai arrested at new delhi station with gold worth more than three crore rupees mtj

Gold Smuggling: सवा 3 करोड़ रुपये का 6.29 किलो सोना लेकर मुंबई जा रहा कोलकाता का प्रवीण नयी दिल्ली में गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Gold Smuggling: सवा 3 करोड़ रुपये का 6.29 किलो सोना लेकर मुंबई जा रहा कोलकाता का प्रवीण नयी दिल्ली में गिरफ्तार.
Gold Smuggling: सवा 3 करोड़ रुपये का 6.29 किलो सोना लेकर मुंबई जा रहा कोलकाता का प्रवीण नयी दिल्ली में गिरफ्तार.

Gold Smuggling: कोलकाता/नयी दिल्ली : देश की राजधानी नयी दिल्ली स्थित नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से पश्चिम बंगाल के एक संदिग्ध सोना तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. मुंबई जाने की कोशिश कर रहे इस संदिग्ध तस्कर के पास से 6.29 किलो सोने की छड़ें बरामद हुई हैं. पुलिस ने बताया कि बरामद सोने का बाजार मूल्य करीब सवा तीन करोड़ रुपये है.

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये संदिग्ध तस्कर का नाम प्रवीण कुमार (37) है. प्रवीण को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अपने साथी से यह सोना मिला था. वह पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक ट्रेन में सवार हुआ और जौहरियों को सोना पार्सल पहुंचाने के लिए मुंबई जा रहा था.

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने एयरपोर्ट पर पकड़े जाने से बचने के लिए ट्रेन के जरिये यात्रा करना बेहतर समझा. उसका भाई भी जौहरी है और दिल्ली तथा मुंबई में कारोबार करता है. पुलिस ने कहा है कि प्रवीण को गुरुवार को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन के 16 नंबर प्लेटफॉर्म से गिरफ्तार किया गया.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि कोलकाता के रास्ते बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी होती है. म्यांमार के रास्ते तस्करी का सोना पश्चिम बंगाल में आता है. तस्करी के सोने को कोलकाता के बाजारों में खपाया जाता है. साथ ही राज्य के अन्य हिस्सों में भी सप्लाई की जाती है. तस्करी का सोना सिलीगुड़ी के रास्ते कोलकाता पहुंचता है और यहां से उसे अलग-अलग राज्यों में भेज दिया जाता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें