1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp moves to state election commission against mamata banerjee minister firhad hakim for violating model code of conduct of bengal election 2021 abk

ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम के खिलाफ चुनाव आयोग को चिट्ठी, BJP ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता के मंत्री फिरहाद हकीम के खिलाफ EC को चिट्ठी, BJP ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
ममता के मंत्री फिरहाद हकीम के खिलाफ EC को चिट्ठी, BJP ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
फाइल फोटो

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता नगर निगम के निवर्तमान प्रशासक फिरहाद हकीम के खिलाफ एक बार फिर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिशिर बाजोरिया ने शनिवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब को पत्र लिखा है. जिसमें कोलकाता नगर निगम के फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पेज पर फिरहाद हकीम की तस्वीर को लेकर सवाल खड़ा किया है. इसके साथ ही ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम पर कार्रवाई की मांग भी की गई है.

ध्यान देने वाली बात यह है कि फिरहाद हकीम नगर निगम के प्रशासक के पद से इस्तीफा दे चुके हैं. चुनाव आयोग के नियमानुसार उम्मीदवार की तस्वीर किसी भी सरकारी वेबसाइट पर प्रचार प्रसार के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बीजेपी नेता ने कहा है फिरहाद हकीम की तस्वीर अभी भी आधिकारिक रूप से कोलकाता निगम के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर दिखाई देती है. यह चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

बीजेपी नेता ने चिट्टी में लिखा है कि सीएम ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम जनप्रतिनिधित्व अधिनियम और आदर्श आचार संहिता का लगातार उल्लंघन करते रहे हैं. उन्होंने अपने चुनावी निर्वाचन क्षेत्र के हिस्से को मिनी पाकिस्तानतक कहा था. एक मस्जिद में जाकर बीजेपी के खिलाफ वोट मांगा था. एक रोड शो के दौरान अपमानजनक भाषा का उपयोग करते हुए बीजेपी, रेलवे पुलिस और सीआईएसएफ पर हमला करने के लिए जनता को उकसाया भी था. इसे देखते हुए चुनाव आयोग तुरंत ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम पर कार्रवाई करे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें