1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal violence update mha special team meets governor jagdeep dhankad and discusses about post election result in west bengal abk

गृह मंत्रालय की टीम की राज्यपाल के साथ बैठक, बंगाल में जारी हिंसा पर बातचीत, केंद्र को सौंपेगी रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गृह मंत्रालय की टीम की राज्यपाल के साथ बैठक, बंगाल में जारी हिंसा पर बातचीत
गृह मंत्रालय की टीम की राज्यपाल के साथ बैठक, बंगाल में जारी हिंसा पर बातचीत
Twitter.

Bengal Violence Update: पश्चिम बंगाल में रिजल्ट के बाद जारी हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम बंगाल दौरे पर पहुंची है. शुक्रवार को टीम ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और राज्य में जारी हिंसा से जुड़ी जानकारी ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम की बैठक में बातचीत का मुद्दे क्या रहे, इसका खुलासा नहीं हो सका है. सूत्रों की मानें तो राज्य में जारी हिंसा को लेकर बैठक में चर्चा हुई है. बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में रिजल्ट के बाद हिंसा को लेकर राज्यपाल से गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है.

राज्यपाल के साथ टीम की एक घंटे बैठक

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के ऑफिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह दस बजे केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय बैठक करने राजभवन पहुंची थी. टीम ने राज्यपाल के साथ करीब एक घंटे बैठक की. इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय, गृह सचिव एचके द्विवेदी और डीजी वीरेंद्र के साथ भी मीटिंग की थी. बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने हिंसा पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी दी थी. बताया जाता है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम दौरे से लौटने के बाद दिल्ली में बंगाल हिंसा पर रिपोर्ट सौपेंगी.

राज्य सरकार ने केंद्र को नहीं भेजी रिपोर्ट

कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद शुरू हुई हिंसा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर जानकारी ली थी. 5 मई को शपथ ग्रहण के बाद भी राज्यपाल ने सीएम ममता बनर्जी को हिंसा पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार से हिंसा को लेकर रिपोर्ट की मांग की थी. राज्य सरकार ने रिपोर्ट देने में आनकानी की. जिसके बाद चार सदस्यीय विशेष टीम को बंगाल भेजा गया है.

चुनावी नतीजों के बाद हिंसा में 16 की मौत

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट निकलने के बाद हुई हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है. इन घटनाओं के पीछे टीएमसी समर्थकों को हाथ बताया जाता है. बीजेपी का दावा है टीएमसी के गुडों ने बीजेपी समर्थकों की बेरहमी से हत्या की है. जबकि, टीएमसी ने बीजेपी पर राज्य में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है. 5 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बंगाल दौरे पर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की थी. इसके साथ बंगाल से हिंसा की राजनीति को हमेशा के लिए खत्म करने का संकल्प कार्यकर्ताओं-समर्थकों के साथ लिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें