15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालCBI Raid : डोमकल के तृणमूल विधायक के घर से मिले लाखों रुपये, पैसे गिनने के लिए मंगाई गई...

CBI Raid : डोमकल के तृणमूल विधायक के घर से मिले लाखों रुपये, पैसे गिनने के लिए मंगाई गई मशीन

कई शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख जफीकुल को माणिक भट्टाचार्य का करीबी माना जाता था. सीबीआई ने जफीकुल के घर, डीएलएड और बीएड कॉलेज पर छापेमारी की है. जफीकुल डोमकल नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हैं और वर्तमान में नगर पालिका के प्रशासक हैं.

पश्चिम बंगाल में डोमकल के तृणमूल विधायक के घर से मिले लाखों रुपये. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जफीकुल इस्लाम के घर पैसे गिनने के लिए एक मशीन लाई गई है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, अब तक 5 लाख की गिनती हो चुकी है. कई शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख जफीकुल को माणिक भट्टाचार्य का करीबी माना जाता था. सीबीआई ने जफीकुल के घर, डीएलएड और बीएड कॉलेज पर छापेमारी की है. जफीकुल डोमकल नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हैं और वर्तमान में नगर पालिका के प्रशासक हैं.


विधायक जफीकुल ने अभी तक इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं कहा

विधायक जफीकुल ने अभी तक इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं कहा है कि विधायक के घर में इतनी नकदी क्यों रखी गई थी. संयोग से जफीकुल विधानसभा के सत्र के कारण फिलहाल कोलकाता में हैं. गुरुवार सुबह सात बजे सीबीआई डोमकल विधायक के घर पहुंची. घर को केंद्रीय बलों ने घेर लिया था. इसके बाद घर के सदस्य से बात करने के बाद सीबीआई के जांचकर्ता अंदर दाखिल हुए. तलाशी शुरू होने के कुछ घंटों बाद, कुछ सीबीआई अधिकारियों ने ज़फीकुल के गैरेज के पीछे से दो बैग बरामद किए.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा : कुछ पापी दर्शकों के पहुंचने से फाइनल में हारा भारत
बैग में कई अहम दस्तावेज रखे हुए थे

यह दस्तावेजों से भरा है. सीबीआई के जासूसों ने उन दस्तावेजों की अलग से जांच की. दोपहर बाद पता चला कि विधायक के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, नकदी जफीकुल के घर के शौचालय के मचान और बेडरूम की चारपाई से बरामद की गई.अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसमें कितना पैसा शामिल है.हालांकि, पैसे गिनने वाली मशीन को अंदर आते देख स्थानीय लोगों के एक वर्ग ने अनुमान लगाया कि घर के अंदर से शायद बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है.

Also Read: ईडी ने पोंजी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता प्रकाश राज को भेजा समन
बाकी कमरों की जांच बाकी

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने अभी तक तृणमूल विधायक के घर के सभी कमरों की तलाशी नहीं ली है. टॉयलेट और बेडरूम से कैश बरामद करने के बाद इस बार सीबीआई अधिकारी बाकी कमरों को भी खंगालने की सोच रहे हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, सीबीआई मैराथन तलाशी लेने की सोच रही है.

Also Read: WB News : स्कूल भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक, पार्षदों के आवासों पर छापे मारे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें