1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news increased discomfort in howrah lack of sodium hypochlorite halts sanitization

हावड़ा में बढ़ी परेशानी, कोरोना कहर के बीच शहर में रूका सैनिटाइजेशन का काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हावड़ा में बढ़ी परेशानी, सोडियम हाइपोक्लोराइट की कमी से रुका सैनिटाइजेशन
हावड़ा में बढ़ी परेशानी, सोडियम हाइपोक्लोराइट की कमी से रुका सैनिटाइजेशन
Prabhat Khabar

हावड़ा: हावड़ा नगर निगम के पास सोडियम हाइपोक्लोराइट पर्याप्त मात्रा नहीं रहने से शहर के विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजेशन कार्य रोक दिया गया है. नगर निगम के अंदर भी नियमित रूप से सैनिटाइजेशन नहीं किया जा रहा है. केवल श्मशान और कोविड अस्पताल को सैनिटाइज किया जा रहा हैं. आरोप है कि जिन क्षेत्रों में कोविड से मौतें हुई हैं, वहां भी पिछले साल की तरह नियम अनुसार सैनिटाइजेशन नहीं हो पा रहा है. नगर निगम अधिकारियों के अनुसार, निगम के पास धन की कमी है. इसलिए आवश्यकतानुसार सोडियम हाइपोक्लोराइट नहीं खरीदा जा रहा है. हालांकि, श्मशान और अस्पतालों को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है.

गौरतलब है कि हावड़ा, राज्य में कोरोना में हुई मौतों के मामले में दूसरे स्थान पर है. एक आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार, हावड़ा में अब तक 1,002 लोग मारे गये हैं. फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या लगभग साढ़े पांच हजार है. इस स्थिति में, नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शहर के घनी बस्ती इलाके में नियमित सैनिटाइजेशन नहीं होने से संक्रमण अधिक गंभीर रूप ले सकता है.

उनका कहना है कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान हर दिन बाजार, बाजार परिसरों और हावड़ा के घने क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन किया गया था. इस बार निगम के पास पर्याप्त मात्रा में सोडियम हाइपोक्लोराइट नहीं है. इस वजह से सैनिटाइजेशन कार्य को रोक दिया गया है. नगर निगम के एक स्वास्थकर्मी ने कहा, इस मामले को वरिष्ठ अधिकारी को बताया गया है.

उन्होंने जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है. वहीं, हावड़ा नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कहा कि गत 20 अप्रैल को नगर निगम की ओर से अधिसूचना जारी कर सैनिटाइजर, एंबुलेंस की मांग की गयी है. लेकिन अब तक किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया. नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि हमारे कार्यालय को ही नियमित रूप से सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है. नतीजतन, निगम स्टाफ के बीच संक्रमण फैलने का डर बढ़ रहा है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें