1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news in siliguri rat licked nose of dead body family members demonstrated in a district hospital pwn

सिलीगुड़ी में चूहा चट कर गये मुर्दे की नाक, जिला अस्पताल में परिजनों ने किया प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिलीगुड़ी में चूहा चट कर गये मुर्दें नाक, जिला अस्पताल में परिजनों ने किया प्रदर्शन
सिलीगुड़ी में चूहा चट कर गये मुर्दें नाक, जिला अस्पताल में परिजनों ने किया प्रदर्शन
प्रभात खबर

सिलीगुड़ी (जितेंद्र तिवारी) : सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के शवगृह में रखे एक शव की नाक को चूहों ने खा लिया. इसके साथ ही शरीर के  कई जगह को चूहों ने कुतर दिया है. घटना से नाराज मृतक के परिवारवालों नाराजगी जताते हुए इसका विरोध किया.घटना को  लेकर पूरे अस्पताल परिसर में  तनावपूर्ण माहौल हो गया.

मृतक के परिवारवालों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस  बारे में जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही. दूसरी ओर अस्पताल के सुपर ने कहा शवगृह के फ्रिज के खराब होने के कारण यह समस्या सामने आयी है. अस्पताल प्रबंधन ने फ्रिज की जल्द मरम्मती के बारे में  उच्च अधिकारियों को  सूचित करने की बात कही है.

गौरतलब है कि  अलीपुरद्वार जिले के बीरपारा इलाके के रहने वाले पपाई मल्लिक पेशेवर कारणों से सिलीगुड़ी प्रधाननगर इलाके में एक मकान में किराए पर रहते थे. पपाई एक निजी कंपनी के लिए एसी मशीन रिपेयर का काम करते थे . घर के मालिक और पड़ोसियों ने कल सुबह उसके घर से उसे लटकता हुआ पाया.बाद में उसे  सिलीगुड़ी जिला अस्पताल ले जाया गया जहां  चिकित्स्कों ने उसे मृत घोषित कर दिया और शव को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रख दिया गया.

आज सुबह जब मृतक के परिवार के लोग शव लेने आए, तो उन्होंने देखा कि मृत पपाई मल्लिक की नाक नहीं थी. शरीर के कई हिस्सों पर घाव के निशान थे. वहां से खून बह रहा था. लाश सड़ने लगी थी. यह देखकर मृतक के परिवारवालों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. जब उन्होंने अस्पताल सुपर प्रदीप्त भट्टाचार्य को घटना के बारे में जानकारी दी .तो वे इस मामले को दबाने का प्रयास करते दिखे.

पता चला है कि पिछले कुछ दिनों से सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के शवगृह  का फ्रिज खराब पड़ा है, परिणामस्वरूप यहां रखी लाशें जल्द सड़ने लगती  हैं. दूसरी ओर, अस्पताल अधीक्षक प्रदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि यह घटना दुखद है. साथ ही उन्होंने कहा  फ्रिज ख़राब होने के  बारे में  उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें