1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 latest news updates west bengal going to fifth phase of assembly polls on 17th april election commission all party meeting on 16th april amidst increasing corona cases read all latest happening of wb election abk

WB Election Fifth Phase : ममता बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सुरक्षाबलों के खिलाफ आम लोगों को भड़काने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WB Election Fifth Phase
WB Election Fifth Phase
प्रभात खबर

ममता बनर्जी के खिलाफ माथाभांगा थाना में एफआईआर दर्ज

केंद्रीय बलों का घेराव करने के लिए लोगों को उकसाने के आरोप में कूचबिहार के माथाभांगा थाने में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें आरोप लगाया गया है कि उनके उकसाने की वजह से सीतलकूची गोलीबारी की घटना हुई और उसमें चार लोगों की जान गई.

ममता बनर्जी की चुनाव आयोग से अपील

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि बाकी बचे चरण के चुनावों को एक ही बार में कराने पर विचार करें. इससे लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि पहले ही महामारी के कारण मैने चुनाव आयोग के आठ चरणों में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव कराने के फैसले का विरोध किया था.

पांचवें चरण के चुनाव से पहले बंगाल आ रहे हैं और 11 पुलिस पर्यवेक्षक

कोलकाता : चौथे चरण के मतदान वाले दिन (10 अप्रैल को) हुई हिंसा से सबक लेते हुए चुनाव आयोग ने पांचवें चरण के मतदान से पहले बंगाल में और 11 पुलिस पर्यवक्षकों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है. यहां पहले से 55 पुलिस पर्यवेक्षक हैं और पांचवें चरण में 11 अन्य परीक्षकों की नियुक्ति के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर 66 हो जायेगी.

बंगाल में तय तारीखों में होंगे चार चरण के चुनाव 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चार चरण के वोट तय तारीखों में ही होंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक तारीखों की क्लबिंग करने की कोई योजना नहीं है.

बीरभूम में मतदाताओं को किया गया जागरूक

बीरभूम में चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए बीरभूम जिला पुलिस और केंद्रीय बलों ने संवेदनशील इलाकों में जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया साथ ही फ्लैग मार्च भी किया.

WB Election Fifth Phase : ममता बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सुरक्षाबलों के खिलाफ आम लोगों को भड़काने का आरोप

कोरोना पॉजिटिव हुए टीएमसी उम्मीदवार 

उत्तर दिनाजपुर के गोआलपोखर विधानसभा क्षेत्र के टीएमसी उम्मीदवार गुलाम रब्बानी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

ममता बनर्जी का रोड शो शुरू

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अब टीएमसी ने कोलकाता में भी प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. सीएम ममता बनर्जी बेलियाघाटा से रोड शो कर रहीं है. यह रोड शो जोड़सांको तक जायेगा. रोडशो में ममता बनर्जी के साथ जया बच्चन और सुजीत बंदोपाध्याय भी है

बीरभूम जिले के नानूर विधानसभा चुनाव क्षेत्र में तृणमूल के एक नेता ने सार्वजनिक रूप से धमकी देने का आरोप लगा है. इसके कारण यहां पर माहौल तनावपूर्ण हो गया है. बता दें कि टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल का गढ़ कहे जाने वाले बीरभूम में आठवें चरण यानी 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

बीरभूम के नानूर विधानसभा क्षेत्र में TMC नेता की धमकी

बीरभूम जिले के नानूर विधानसभा चुनाव क्षेत्र में तृणमूल के एक नेता ने सार्वजनिक रूप से धमकी देने का आरोप लगा है. दौरान नूरमन शेख ने सीपीआईएम को चुनौती और धमकी दी कि , “यहां सीपीआईएम वोट नहीं है.अगर कोई सीपीएम को वोट देता है, तो मैं उनका हाथ काट दूंगा.

बंगाल चुनाव को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस का पीएम मोदी पर आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसके बावजूद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. नाना पटोले ने कहा की पीएम मोदी केो लिए लोगों की जान से ज्यादा जरूरी बंगाल चुनाव है. वे बंगाल चुनाव के बाद लॉकडाउन की घोषणा करेंगे.

टीएमसी का झंडा बैनर फाड़े जाने के बाद इलाके में तनाव

दुर्गापुर के चार नंबर वार्ड अंतर्गत भारती रोड इलाके में स्थित तृणमूल पार्टी कार्यालय के समीप लगा झंडा बैनर को कुछ लोगों ने फाड़ दिया है. इसके बाद से इलाक में तनाव का माहौल है,

WB Election Fifth Phase : ममता बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सुरक्षाबलों के खिलाफ आम लोगों को भड़काने का आरोप

रेजाउल हक के निधन पर शोक

शमशेरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक के निधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी समेत बंगाल कांग्रेस के अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

शमशेरगंज के कांग्रेस कैंडिडेट का निधन

पश्चिम बंगाल के शमशेरगंज से कांग्रेस कैंडिडेट रेजाउल हक का कोलकाता में गुरुवार की सुबह निधन हो गया. रेजाउल हक कोरोना संक्रमित थे.

14 अप्रैल को रिकॉर्ड कोरोना संक्रमण के मामले

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 14 अप्रैल को बंगाल में रिकॉर्ड 5,892 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. एक्टिव केस की संख्या 32,621 हो गई है. बंगाल में लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच नेताओं ने एक-दूसरे पर गाइडलाइंस नहीं मानने के आरोप भी लगाए हैं.

14 अप्रैल को रिकॉर्ड कोरोना संक्रमण के मामले
14 अप्रैल को रिकॉर्ड कोरोना संक्रमण के मामले
राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय

बंगाल की जनता को शुभ नववर्ष की बधाई

बंगला नववर्ष को लेकर पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई दी है. पश्चिम बंगाल के टीएमसी, बीजेपी, लेफ्ट, कांग्रेस के नेताओं ने भी बंगाल के लोगों को शुभकामनाएं दी है.

ममता बनर्जी पर स्मृति ईरानी का पलटवार

बंगाल में बढ़ते कोरोना मामलों के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराने वाले ममता बनर्जी के बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मैं यह सुनकर अचंभित हूं की ममता बनर्जी पीएम मोदी के खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग करती हैं. पर यही ममता बनर्जी के संस्कार है.

16 अप्रैल को EC की सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चुनावी रैलियों में कोविड-19 गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

लेफ्ट गठबंधन का बड़ी रैलियों पर बैन

लेफ्ट समर्थित गठबंधन ने बढ़ते कोरोना केसेज को लेकर बड़े स्तर पर चुनावी सभाओं को आयोजित करने पर पाबंदी लगाई है. इसको लेकर पार्टी ने ट्वीट करके जानकारी दी है.

मोदी-शाह ने राज्य में फैलाया कोरोना: ममता

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को जलपाईगुड़ी में कहा कि दोनों (पीएम मोदी और अमित शाह) कोरोना संकट में पश्चिम बंगाल में दिखाई नहीं दिए थे. अब, दोनों राज्य में कोरोना फैलाकर भाग गए हैं.

टीएमसी ने खाया अम्फान पीड़ितों का पैसा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को आसनसोल की चुनावी सभा में अम्फान पीड़ितों का मुद्दा उठाया. जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने अम्फान चक्रवात पीड़ितों की मदद के लिए राज्य सरकार को 2,772 करोड़ रुपए दिए. पीड़ितों को घर नहीं मिला. मछुआरों की वोट रिपेयर नहीं की जा सकी. यह छोटी रकम नहीं है और टीएमसी ने सारा पैसा खा लिया. इसके बाद राज्य सरकार कैग की ऑडिट में शामिल नहीं हो रही है.

WB Election LIVE Updates: पश्चिम बंगाल चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग 17 अप्रैल को होनी है. इसको लेकर चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. अब, सभी पार्टियों के कैंडिडेट्स ने डोर-टू-डोर कैंपेन शुरू कर दिया है. वहीं, बंगाल चुनाव और कोरोना संकट को लेकर भी सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है. राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने है. लेफ्ट समर्थित गठबंधन ने बढ़ते कोरोना केसेज को लेकर बड़े स्तर पर चुनावी सभाओं को आयोजित करने पर पाबंदी लगाई है. चुनाव आयोग भी चुनावी सभाओं और रोड शो में कोरोना गाइडलाइंस की उड़ रही धज्जियों से नाराज है और 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बंगाल चुनाव के पांचवें फेज की लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें