20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुरुलिया में कोरोना की रोकथाम और जागरूकता फैलाने के लिए सड़क पर उतरे प्रशासनिक अधिकारी

Bengal News In Hindi: प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे हैं. इस वायरस की रोकथाम एवं लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए इन दिनों जिला प्रशासन रास्ते पर उतर कर लोगों को जागरूक कर रहा है. जिला शासक अभिजीत मुखर्जी तथा जिला पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो के नेतृत्व में लगातार जिला के विभिन्न हिस्सों में जगह-जगह प्रशासन के अधिकारी लोगों को इस विषय में जागरूक कर रहे हैं.

पुरुलिया: कोरोना से इन दिनों जिले के लोग आतंकित हैं. जिले में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार अब तक नए सिरे से 2,000 से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आये हैं. प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे हैं. इस वायरस की रोकथाम एवं लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए इन दिनों जिला प्रशासन रास्ते पर उतर कर लोगों को जागरूक कर रहा है. जिला शासक अभिजीत मुखर्जी तथा जिला पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो के नेतृत्व में लगातार जिला के विभिन्न हिस्सों में जगह-जगह प्रशासन के अधिकारी लोगों को इस विषय में जागरूक कर रहे हैं.

हर थाना क्षेत्र में पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रचार किए जा रहे हैं. लोगों को मास्क पहनने का अनुरोध किया जा रहा है. जिला शासक एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने काशीपुर एवं एगरा थाना क्षेत्र में स्वयं खड़ा होकर लोगों को मास्क पहनने का अनुरोध किया. कभी बस पर चढ़कर दोनों अधिकारी बस के चालक एवं खलासी को डांटते हुए कहा कि बिना मास्क वाले एक भी यात्रियों को बस से सफर करने नहीं दिया जाये. जो लोग बस में मास्क नहीं पहने हुए थे, उन्हें मास्क दिया गया.

Also Read: दिलीप घोष की रैली में शामिल होने पर BJP कार्यकर्ता की हत्या की कोशिश, आरोपी फरार, TMC पर आरोप

विभिन्न वाहनों में बिना मास्क पहने ही आवाजाही कर रहे थे. उन लोगों को रोककर उन्हें मास्क प्रदान करने के साथ प्रशासन द्वारा उनका रैपिड कोरोना टेस्ट किया गया. काशीपुर तथा एगरा थाना क्षेत्र में लगभग 45 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से चार लोग पॉजिटिव पाए गए. इन्हें 14 दिनों के लिए अपने ही घर में कोरेंटिन रहने का निर्देश दिया गया एवं स्वास्थ्य केंद्र जाकर आरटीपीएस टेस्ट करा कर दवा लेने का निर्देश दिया गया.

जिला शासक अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि पुरुलिया जिले में प्रशासन कोरोना को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. प्रथम चरण के टीकाकरण को पुनः आरंभ कर दिया गया है. लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया जा रहा है. मास्क पहनने का अनुरोध किया जा रहा है एवं लगातार कोरोना के टेस्ट कराए जा रहे हैं. नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन कार्रवाई करेगी.

Also Read: Bengal Chunav 2021: चुनावी रैली से नहीं बढ़ता है कोरोना, बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष का दावा, ECI के फैसले पर कही ये बात

Posted By: Aditi Singh

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें