1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi brigade rally in kolkata bjp hired three trains for rs 66 lakhs to bring supporters from the all corners of west bengal pm modi in bengal latest update mtj

PM Modi की ब्रिगेड रैली के लिए BJP ने किराये पर ली तीन ट्रेन, 66 लाख रुपये का होगा भुगतान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रिगेड परेड ग्राउंड पीएम मोदी की रैली के लिए तैयार.
ब्रिगेड परेड ग्राउंड पीएम मोदी की रैली के लिए तैयार.
Aloke Dey

कोलकाता : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (7 मार्च) को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 3 ट्रेनें किराये पर ली है. बताया जा रहा है कि इसके लिए 66 लाख रुपये का भुगतान रेलवे को किया जायेगा.

पीएम मोदी की ब्रिगेड रैली में माकपा-कांग्रेस-आइएसएफ से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए बंगाल प्रदेश भाजपा के नेताओं ने दिन-रात एक कर दिया है. बताया जा रहा है कि बंगाल के कोने-कोने से पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक कोलकाता पहुंचेंगे. दूर-दराज के लोगों का शनिवार की रात से ही कोलकाता आना शुरू जायेगा. पीएम मोदी की रैली में पहुंचने में लोगों को परेशानी न हो, इसलिए वाहन के इंतजाम किये गये हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेता लगातार ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जाकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि ट्रेन के अलावा बस और मेटाडोर के साथ-साथ यातायात के अन्य साधनों का भी प्रबंध किया गया है. स्थानीय नेताओं को जरूरी दिशा-निर्देश पहले ही दिये जा चुके हैं. पार्टी के बड़े नेता और फिल्म जगत की हस्तियां बंगाल के लोगों को ब्रिगेड परेड ग्राउंड आने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

बंगाल प्रदेश भाजपा के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को खुद लोगों के बीच जाकर उन्हें आमंत्रण पत्र दिया. लोगों से अपील की कि वे बंगाल में परिवर्तन के साक्षी बनें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होकर भाजपा के प्रति अपने समर्थन का इजहार करें. दूसरी तरफ, एसपीजी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड का जायजा लिया.

बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक न हो जाये, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. ब्रिगेड में 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. भाजपा का कहना है कि 10 लाख से अधिक लोग ब्रिगेड की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए आयेंगे. कोलकाता पुलिस और प्रशासन भी अपने स्तर से तैयारियां कर रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें