1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 mamata banerjee appeals election commission to conduct rest of elections in one phase as corona cases hike in west bengal news pwn

एक बार में हो बाकी बचे चरणों के चुनाव, कोरोना के बढ़ते मामलों से 'चिंतित' ममता बनर्जी की चुनाव आयोग से अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक बार में कराये जाएं बाकी बचे सभी चरण के चुनाव, ममता बनर्जी की चुनाव आयोग से अपील
एक बार में कराये जाएं बाकी बचे सभी चरण के चुनाव, ममता बनर्जी की चुनाव आयोग से अपील
File Photo

रविवार को कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिण कोलकाता के ढाकुरिया में रोड किया. इसके बाद यह एलान कर दिया की बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वो अब कोलकाता में रैली नहीं करेंगी. इसके बाद फिर सोमवार को फिर से ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के से बाकी बचे चुनाव को एक फेज में कराने की अपील की है.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बार फिर से बंगाल विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चीन चरणों की वोटिंग को एक या दो चरणों में कराने की अपील की है. चाकुलिया में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वो हाथ जोड़कर चुनाव आयोग से अनुरोध करती है कि बाकी बचे तीन चरण के चुनाव को एक या दो चरण में कराकर संपन्न कराए, साथ ही ममता बनर्जी से कहा है कि लोगों के जीवन के साथ नहीं खेले.

इससे पहले भी ममता बनर्जी ने पांचवें चरण के चुनाव से पहले चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा था आयोग बाकी बचे चार चरणों को एक फेज में कराने पर विचार करें. ताकी बंगाल की जनता को कोरोना संकट से बचाया जा सकें. हालांकि आयोग ने उस वक्त यह स्पष्ट कर दिया था कि आयोग बाकी बचे चरण के चुनाव को एक फेज में कराने चुनाव आयोग के पास कोई प्लान नहीं है. चुनाव आयोग ने साफ कहा था कि बाकी बचे चुनाव तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे. इनमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी, जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे. सभी दलों की तरफ से मिले सुझाव के आधार पर फिर चुनाव आयोग ने रैली, जनसभा और नुक्कड़ नाटकों को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया था. इसे मुताबिक चुनाव प्रचार करने का समय घटाया गया था. आयोग ने कहा था कि सुबह 10 बजे से लेकर शाम सात बजे की की पार्टियां प्रचार कर पायेंगी.

सभी चुनावी रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. रैली में शामिल होने वाले सभी लोग मास्क पहनकर आयेंगे. रैली स्थल में सेनेटाइजर का इंतजाम करना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. इसके साथ ही मंच से नेताओं को कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा और उन्हें रैली में शामिल लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने के लिए कहना होगा. रैली स्थल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें