1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 live jhargram today update from polling booth phase 1 voting assembly election poll tmc bjp

Jhargram Election 2021: झारग्राम में बंपर वोटिंग, 72.10 फीसदी मतदाताओं ने किया मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jhargram Election 2021
Jhargram Election 2021
प्रभात खबर

झारग्राम में 72.10 फीसदी वोटिंग 

झारग्राम में छिटपुट हिंसा के बीच चार विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक 72.10 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.

झारग्राम में 59.23 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. झारग्राम के चार विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. काफी संख्या में मतदाता निकल रहे हैं. झारग्राम में एक बजे तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक 59.23 फीसदी वोटिंगहुई है.

झारग्राम में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सीआरपीएफ पर लगाया लाठीचार्ज का आरोप 

झारग्राम में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सीआरपीएफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. बताया जा रहा है कि सुबह संख्या 163 और 164 पर सुबह तनाव भरा माहौल था. बीजेपी कैंप में भीड़ कि शिकायत लेकर टीएमसी कार्यकर्ता सीआरपीएफ के जवानों के पास जा रहे उस समय उनपर लाठी चार्ज किया गया.

टीएमसी की उम्मीदवार बीरबाहा हांसदा ने किया वोट 

झारग्राम से टीएमसी की उम्मीदवार बीरबाहा हांसदा ने अपना वोट दिया. संताली फिल्म अभिनेत्री बीरबाहा हाल ही में टीएमसी में शामिल हुई हैं. इसके बादज उन्हें झारग्राम से प्रत्याशी बनागया गया है. उन्होंने कहा की मतदान सही तरीके से चल रहा है. साथ ही उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करें.

दिलीप घोष ने डाला वोट 

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण में झाड़ग्राम के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. झारग्राम के चार विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

झारग्राम में अब तक 36.87 फीसदी वोटिंग

झारग्राम के चार विधानसभा सीटों पर पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. चुनाव आयोग के मुताबिक दिन के 11 : 30 बजे तक कुल 36.87 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.

राधानगर बूथ के पास बीजेपी का झंडा लगा वाहन, टीएमसी उम्मीदवार ने किया विरोध

झाड़ग्राम के राधानगर इलाके में भाजपा का झंडा लगा वाहन बूथ के पास देखा गया. तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार बीरबाहा हांसदा ने इसका विरोध किया है.

बुजुर्गों और दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक पहुंचा रहे सीआरपीएफ के जवान 

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. जहां एक ओर टीएमसी सीआरपीएफ के जवानों पर गंभीर आरोप लगा रही है वहीं झारग्राम के गोपीवल्लभपुर में सीआरपीएफ के जवान बुजुर्ग मतदाताओं को सहारा देते दिखाई दिये. वो बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांगो को पोलिंग बूथ तक पहुंचा रहे थे.

सड़क हादसे में बीजेपी उम्मीदवार घायल

झारग्राम जिले के बिनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार पैलान सोरेन सड़क हादसे में घायल हो गये हैं. पहले चरण के लिए बिनपुर में वोटिंग जारी है.

झारग्राम में 10 बूथों पर ईवीएम खराब

झारग्राम के 10 बूथों से ईवीएम मे खराबी की मामला सामने आया है इसके कारण मतदान कार्य में बाधा हुई है. पहले चरण में जिले के चार विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है.

गोपीवल्लभपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर मनमानी का आरोप

झारग्राम के गोपीवल्लभपुर विधानसभा सीट के बूथ संख्या 218 पर गड़बड़ी का आरोप टीएमसी ने लगाया है. टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ता ईवीएम पर अपनी मनमानी कर रहे हैं. वो ईवीएम मशीन को अपनी तरफ घुमा ले रहे हैं. जिससे वोटर्स को परेशानी हो रही है.

झारग्राम में सुबह 9 बजे तक 4.62 फीसदी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में झारग्राम में सुबह 9 बजे तक 4.62 फीसदी मतदान हुआ है. बता दें कि पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में यहां का वोटिंग परसेंट सबसे कम है.

झारग्राम में एक टीएमसी कार्यकर्ता घायल

झारग्राम में एक टीएमसी कार्यकर्ता घायल हुआ है इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. झारग्राम से टीएमसी उम्मीदवार बीरबाहा हांसदा ने घटना आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया है. इसे लेकर थाने में शिकायत भी दर्ज की गयी है.

झारग्राम में कोरोना के नियमों का पालन कर रहे वोटर्स 

झारग्राम में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन किया जा रहा है. पोलिंग बूथ पर मतदाता मास्क पहनकर पहुंचे हैं.

झारग्राम में सुबह से ही पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे वोटर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है. झारग्राम के किचंदा पार्ट बेसिक स्कूल में मतदान चल रहा है. मतदान केंद्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

2016 में झारग्राम में था टीएमसी का कब्जा

झारग्राम के सभी चार विधानसभा सीट झारग्राम, नयाग्राम , बिनपुर और गोपीवल्लभपुर में 2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी प्रत्याशियों ने बड़ी जीत दर्ज की थी.

झारग्राम में मतदान आज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का आज मतदान होगा. पहले चरण में पांच जिलों के 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे. पहले चरण में ही झारग्राम जिले के सभी चार विधानसभा सीट नयाग्राम, गोपीवल्लभपुर, झारग्राम और बिनपुर के लिए वोट डाले जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें